Sandeshkhali Violence: आज शाहजहां शेख को कोर्ट में किया जाएगा पेश

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के संदेशखाली गांव में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार के मामले में गिरफ्तार शाहजहां शेख को आज (रविवार) को बशीरहाट अदालत में पेश किया जाएगा. टीएमसी नेता के हिरासत पर कोर्ट पूर्व आदेश सुनाएगी.

सीबीआई शाहजहां शेख से कर रही पूछताछ
मालूम हो कि इससे पहले, कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोलकाता पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शाहजहां शेख की हिरासत सीबीआई को सौंप दी थी. सीआईडी को अवमानना नोटिस जारी करते हुए उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामला मुख्य आरोपी शाहजहां की हिरासत के साथ सीबीआई को सौंप दिया जाए.

पुलिस की कार्रवाई पर चिंता जाहिर करते हुए अदालत ने आगे कहा कि इस मामले पर राज्य पुलिस ने ‘लुकाछिपी’ का खेल खेला. उच्च न्यायालय ने कहा, “आरोपी एक राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति है. जांच सीबीआई को सौंप दी जानी चाहिए. मालूम हो कि तकरीबन दो महीने तक फरार रहने के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

लगे है यह आरोप
कथित राशन घोटाले के सिलसिले में शाहजहां शेख के संदेशखाली आवास पर छापेमारी करने गई ईडी टीम पर हमले के अलावा, शाहजहाँ पर अपने गुर्गों के साथ जमीन हड़पने, जबरन वसूली और महिलाओं पर ज्यादती करने का भी आरोप है. उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां और उसके सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Latest News

Hamirpur News: पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- ‘देश की सबसे बड़ी झूठी पार्टी है कांग्रेस’

Hamirpur News: शुक्रवार, 05 जुलाई को स्थानीय विधानसभा उपचुनाव में स्वहाल, बजूरी, पांडवी, लंबलू व लाहढ़ी में जनसभा व...

More Articles Like This