Shahjahan Sheikh: संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, बशीरहाट कोर्ट में हुई पेशी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shahjahan Sheikh: संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है. शाहजहां को गिरफ्तारी के बाद बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने शेख को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि शाहजहां शेख की पेशी से पहले किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कोर्ट के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त थी. वहीं, अब शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है, जानिए किसने क्या कहा?

ज्ञात हो कि शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली से लगभग 30 किलोमीटर दूर मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि शाहजहां शेख कुछ साथियों के साथ एक घर में छिपा था.

जानिए क्या बोले शुभेंदु अधिकारी

शुभेंदु अधिकारी ने बताया “छोटा दाऊद संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने शाहजहां शेख को देर रात गिरफ्तार किया था, यह गिरफ्तारी नहीं है. यह ममता सरकार द्वारा की गई आश्वासनपूर्ण गिरफ्तारी है कि आपको जेल में कुछ नहीं होगा, पूरी 5 स्टार सुविधा मिलेगी, मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की अनुमति है. जब तक यह छोटा दाऊद केंद्रीय एजेंसियों के पास नहीं जाता, तब तक न्याय मिलने वाला नहीं है.”

जानिए क्या बोले ADG

दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने TMC नेता शाहजहां शेख  की गिरफ्तारी पर कहा, “इस मामले में, शिकायत बिल्कुल भी धारा 354 से संबंधित नहीं थी… 7, 8 और 9 फरवरी के बाद कई मामले सामने आए हैं लेकिन 8 और 9 फरवरी के बाद से दर्ज हुए सभी मामले उन घटनाओं से संबंधित हैं जो 2 या 3 साल पहले हुई थीं और उनकी जांच करने, सबूत इकट्ठा करने, सबूतों को जांचने में समय लगता है, खासकर उन मामलों के संदर्भ में जो 2 साल पहले घटित हुए हों. कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे. लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए कल रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया.”

जानिए क्या बोली बीजेपी

TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “आज TMC किस बात पर इतरा रही है. जब भाजपा संदेशखाली की महिलाओं की आवाज़ बनी और कोर्ट ने बार-बार फटकार लगाई तब जाकर TMC ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी कराई. यह सिर्फ आईवॉश है, यह कॉस्मेटिक है. यह प्रमाण है कि उसे राज्य द्वारा संरक्षण मिल रहा था. विधानसभा से लेकर हर जगह ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने शाहजहां शेख को क्लीनचीट दी. प्रियंका गांधी और INDI गठबंधन के अन्य नेता क्या अब इस मुद्दे पर बोलेंगे.”

ये भी पढ़ें-

MP News: PM मोदी आज MP को देंगे बड़ा तोहफा, 17,500 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Latest News

भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में जल्द नए कलेवर में दिखाई-सुनाई देगा लाइट एंड साउंड शो

Varanasi News: सारनाथ भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो अब नए कलेवर में दिखाई और...

More Articles Like This