Spa Center Red: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Spa Center Red: गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के आदित्य मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था. जहां शुक्रवार रात को पुलिस ने छापेमारी कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम ने मौके से 65 लोगों को पकड़ा है.

जानिए मामला
दरअसल, गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के आदित्य मॉल में छह स्पा सेंटर चल रहे हैं. इस सभी स्पा सेंटर में देह व्यापार का धंधा चल रहा था. जिसकी शिकायत गोपनीय रूप से पुलिस को मिली. जिसके बाद पुलिस ने टीमों का गठन किया. सूचना सही होने के बाद पुलिस ने आदित्य मॉल में चल रहे सभी 6 स्पा सेंटर पर रेड मारी. मौके से पुलिस ने 65 युवक-युवतियों को पकड़ा. पुलिस को इन्हें ले जाने के लिए बस बुलानी पड़ी.

जांच में हुआ ये खुलासा
पुलिस को इस छापेमारी के दौरान 44 महिलाएं और 21 पुरुष आपत्तिजनक हालत में मिले. एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि स्पा सेंटर में काम करने वाली युवतियां और महिलाएं दिल्ली, नोएडा, हापुड़ और अन्य जगह से नौकरी की तलाश में इंदिरापुरम पहुंची थी. शुरुआत में इन सभी को मसाज और ब्यूटी पार्लर का काम बताया गया, लेकिन संचालक और मैनेजरों ने साजिश रचकर उनकी अश्लील फोटो व वीडियो बना ली. इसके बाद स्पा सेंटर के मालिक और मैनेजर द्वारा डरा-धमकाकर उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था. रेड के दौरान मौके से पुलिस को लैपटॉप, ऑनलाइन वॉलेट के बारकोड, रजिस्टर, फोन, नकदी व कुछ पर्चियां मिलीं है. पुलिस ने पूछताछ के बाद से चार पुरुषों और दो महिलाओं काे गिरफ्तार किया है.

जानिए क्या बोले डीसीपी
डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि आदित्य मॉल के अंदर जगह-जगह स्पा सेंटर के अंदर देह व्यापार चलने की खबर मिली थी. दो दिन पहले टीम को सिविल कपडों में भेजकर सटीक जानकारी ली गई. शुक्रवार को दाेपहर से सेंटर में आने वाले लोगों पर नजर रखी गई. मौका मिलते ही पुलिस टीम के साथ रिनिशा स्पा सेंटर, सतवा स्पा सेंटर, पल्स एंड पेटल्स मसाज व स्पा सेंटर, पल्स एंड पेटल्स सेंटर, रिलीफ थैरेपी व कोकून स्पा सेंटर में छापे की कार्रवाई की गई. पुलिस को देखकर मैनेजर और मालिक भागने लगे. महिला पुलिसकर्मियों को अंदर भेजा गया तो वहां छोटे-छोटे कैबिन बनाकर देह व्यापार हो रहा था. टीम ने युवती व महिलाओं को दरवाजा खटखटाकर बाहर आने के लिए कहा. सभी स्पा सेंटरों पर टीम ने एक साथ कार्रवाई कर मालिक, मैनेजर और ग्राहकों समेत 65 लाेगों को पकड़ लिया. इनमें 44 महिला व 21 पुरुष थे. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान लैपटॉप, ऑनलाइन वॉलेट के बारकोड, रजिस्टर, पर्चियां, नकदी व फोन कब्जे में लिए हैं.

ये भी पढ़ें- Cyclone Michaung: चक्रवाती तूफान मचा सकता है तबाही, इन राज्यों में IMD का अलर्ट…

Latest News

भारत मेंं मिला मंकीपॉक्स का दूसरा मामला, जानिए कोरोना से कितना खतरनाक है यह संक्रमण?

MonkeyPox in India: मंकीपॉक्स अफ्रीकी देश में तेजी से फैल रहा है. इस संक्रमण का मामला अब भारत में...

More Articles Like This