Sri Lanka: श्रीलंका पुलिस का एक्शन, गुजरात में गिरफ्तार ISIS संदिग्धों के हैंडलर को किया अरेस्ट

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sri Lanka: श्रीलंका पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. उसने गुजरात में गिरफ्तार ISIS संदिग्धों के हैंडलर को किया गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि गुजरात के अहमदाबाद से हाल ही में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिकों पर आईएसआईएस से जुड़े होने का आरोप है. बताया जा रहा था कि वे पाकिस्तान स्थित हैंडलर के निर्देशों पर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मिशन पर थे. हालांकि, अब इस मामले में श्रीलंका पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने वांछित हैंडलर को गिरफ्तार कर लिया है.

20 लाख रुपये के इनाम का था ऐलान
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोलंबो में आपराधिक जांच विभाग ने जेरार्ड पुष्पराजा उस्मान को गिरफ्तार किया है. श्रीलंका पुलिस ने हाल ही में उसके ठिकाने के बारे में किसी भी जानकारी के लिए 20 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी.

जाने क्या है मामला
मालूम हो कि 19 मई को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सरदार वल्लभभाई पटेल हवाईअड्डे से आईएसआईएस से संबंध रखने वाले चार श्रीलंकाई नागरिकों को पकड़ा था. श्रीलंकाई सुरक्षा बलों को संदेह है कि 46 वर्षीय संदिग्ध ने चार श्रीलंकाई नागरिकों के हैंडलर के रूप में काम किया था.

पकड़े गए आरोपियों में ये हैं शामिल
मोहम्मद नुसरत (35 वर्ष)
मोहम्मद फारुख (35 वर्ष)
मोहम्मद नफरान (27 वर्ष)
मोहम्मद रासदीन (43 वर्ष)

जांच दल की मानें तो आरोपियों ने कुबूल किया कि वे पहले प्रतिबंधित कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन, नेशनल तौहीद जमात (एनजेटी) से जुड़े थे. बाद में वे पाकिस्तानी हैंडलर अबू बक्र अल बगदादी के संपर्क में आए और आईएस में शामिल हो गए. गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लोगों को श्रीलंकाई मुद्रा में 4 लाख रुपये का भुगतान किया गया था.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This