UP Crime: भारत की इस यूनिवर्सिटी में 7 साल पढ़ा है आतंकी अर्सलान, घरवालों को NIA ने घर में किया कैद

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aligarh News: यूपी एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) ने दो दिन पहले 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. दोनों की पहचान अब्दुल्ला अर्सलान व माज बिन तारिक के तौर पर हुई थी. बताया जा रहा है कि ये दोनों कट्टरपंथी विचारधारा से प्रेरित होकर इंटरनेट के जरिए आईएस के आतंकी संगठन से जुड़े थे. दोनों ने आतंकी संगठने से जुड़ने के बाद शपथ भी ली थी. ये दोनों प्रदेश में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने को लेकर षड्यंत्र रच रहे थे.

अलीगढ़ में रहते थे आतंकी
आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े दोनों आतंकवादी काफी समय से सिविल लाइन इलाके में रह रहे थे. हालांकि उनके मंसूबो की भनक किसी को नहीं थी. जब दोनों की गिरफ्तारी हुई इसके बाद पड़ोसी भी हैरान रह गए. अब्दुल्ला भमौला आलमबाग स्थित किब्रिया मस्जिद के पास रहता था. इसके परिवार में माता पिता, पत्नी और बेटी है. मंगलवार अब्दुल्ला के घर पर सभी लोग थे, हालांकि किसी ने दरवाजा नहीं खोला.

यह भी पढ़ें-

Chocolate Benefits: डार्क चॉकलेट करे बढ़े हुए कोलेस्‍ट्रॉल का काम-तमाम, तनाव कम करने में भी मददगार 

परिजनों ने मिलने से किया इनकार
बार बार नॉक करने के बाद एक शख्स बाहर आया और बताया कि अब्दुला अर्सलान की मां की तबीयत ठीक नहीं है. इस दौरान वो किसी से बात करने में सक्षम नहीं है. कुछ देर बाद अब्दुला अर्सलान की मां भी घर की खिड़की पर आईं और बात करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वो किसी से कोई बात नहीं करेंगी, बल्कि अपना पक्ष वो न्यायालय में रखेंगी. उन्होंने उम्मीद जताई की उनका बेटा बेइज्जत बरी होगा.

7 साल की है एएमयू में पढ़ाई
बता दें कि दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके घर के आस पास सन्नाटा है. पड़ोसियों में इस बात की चर्चा है कि अब्दुल्ला का परिवार किसी से कोई मतलब नहीं रखता है. वहीं, पड़ोसियों इस बात की भनक तक नहीं थी. पड़ोसियों का कहना है कि ये परिवार यहां आठ साल से रहता था. बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला के पिता एएमयू में नौकरी करते हैं. हालांकि इसकी पुष्टी नहीं हुई है. वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो अब्दुल्ला ने 7 सालों तक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है.

यह भी पढ़ें-

UP: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तीन महीने में होगी 5990 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति

माज के घर में नहीं मिली इंट्री
यूपी एसटीएफ ने जिस दूसरे आतंकी को गिरफ्तार किया है. वो अलीगढ़ के जूरगढ़ी स्थित अल इब्राहिम अपार्टमेंट के चौथी मंजिल पर रहता है. इसके आस पास के फ्लैट पर सन्नाटा पसरा है. बताया जा रहा है कि माज बिन तारिक ने बीकाम तक की पढ़ाई की है. जब उसके परिजनों से मिलने की कोशिश की गई तो घर के बाहर मौजूद गार्ड ने अंदर जाने से मना कर दिया. गार्ड के अनुसार माज बिन तारिक के परिवार ने ढाई-तीन वर्ष पहले यह फ्लैट खरीदा था.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This