Train Accident: दो मालगाड़ी और एक यात्री ट्रेन टकराई, पायलटों सहित कई घायल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Train Accident: पंजाब से बड़ी खबर आ रही है. यहां फतेहगढ़ साहिब में बड़ी ट्रेन दुर्घटना हुई है. रविवार को तड़के सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी नजदीक दो गाड़ियों की टक्कर हो गई. एक माल गाड़ी का इंजन पलट गया और पैसेंजर गाड़ी भी इसकी जद में आ गई. इस हादसे में दो पायलट गंभी रूप से घायल हो गए, जबकि कई यात्री चोटिल हो गए.

जानकारी के मुताबिक, यह दुर्घटना मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ. यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं. एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू तवी की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया.

हादसे में मालगाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं. जैसे ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई. उसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हादसे में दो लोको पायलट घायल हुए हैं. दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना अप लाइन बिलकुल ठप हो गई. सूचना मिलते ही अंबाला डिवीजन के डीआरएम सहित रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

हादसे में घायल लोको पायलट की पहचान सहारनपुर यूपी के विकास कुमार (37 वर्ष) और हिमांशु कुमार (31 वर्ष) के रूप में हुई है. इन्हें 108 एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में भर्ती कराया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने राजिंद्रा अस्पताल पटियाला रेफर कर दिया.

सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में मौजूद डॉक्टर इवेनप्रीत कौर ने बताया कि विकास कुमार के सिर में हेड इंजरी आई है. हिमांशु की पीठ पर इंजरी है, हालत गंभीर है. संयोग अच्छा रहा कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई.

Latest News

Bihar: बेकाबू वाहन ने तीन लोगों को रौंदा, महिला सहित दो की मौत, युवक गंभीर

Bihar: बिहार में सड़क हादसा हुआ है. यहां जहानाबाद में श्रम विभाग की बेकाबू सरकारी वाहन ने तीन लोगों...

More Articles Like This