Umesh Pal Murder Case: अतीक के दोनों बेटे दोषी, पुल‍िस ने कोर्ट में फाइल की चार्जशीट

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

प्रयागराजः पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ भी कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है. मुकदमे की विवेचना के दौरान पुलिस ने दोनों भाइयों को हत्याकांड की साजिश में शामिल होना पाया है. पुलिस ने इसी आधार पर उनके विरुद्ध अदालत में आरोप पत्र पेश किया है.

मालूम हो कि देवरिया जेल कांड के मामले में उमर लखनऊ जेल में बंद है, जबकि अली अहमद रंगदारी के मामले में नैनी जेल में बंद है. इससे पहले मुकदमे के विवेचक ने जेल जाकर दोनों भाइयों का बयान दर्ज किया था. अली ने 5 लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम को गद्दार बताते हुए अपने अब्बा व चाचा की कारस्तानी को उजागर किया था. वहीं, उमर ने भी षड्यंत्र में शामिल होने की बात कबूल की थी. नैनी जेल में अली से शूटरों के मिलने का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला था.

गोली-बम मारकर कर दी गई थी उमेश पाल की हत्‍या
24 फरवरी 2023 की शाम धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयंतीपुर में उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस ने माफिया अतीक, उसके भाई अशरफ, बीवी शाइस्ता सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

मुठभेड़ में पुलिस ने चार लोगों को किया था ढेर
पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी थी. इसी बीच पुलिस, एसटीएफ की मुठभेड़ में अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम, उस्मान चौधरी सहित चार लोग मारे गए थे, जबकि कई को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. मुकदमे में एससीएसटी की धारा बढ़ने के बाद विवेचना एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार को सौंपी गई थी. उन्होंने प्रकरण में तथ्य और साक्ष्य संकलित करते हुए आरोपितों के बयान दर्ज किए. पुलिस की विवेचना में दोषी पाए जाने के बाद सोमवार को एससीएसटी कोर्ट में उमर व अली के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई. डीसीपी का कहना है कि मुकदमे की विवेचना अभी प्रचलित रहेगी.

चौथी चार्जशीट
इसी मुकदमे में यह चौथी चार्जशीट कोर्ट में फाइल की गई है. पहली चार्जशीट मई 2023 में मुस्लिम हॉस्टल के अवैध अंतेवासी मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान के खिलाफ दाखिल की गई थी. इसके बाद पूरक चार्जशीट जून 2023 में अतीक के राजदार वकील खान सौलत हनीफ सहित अन्य 8 आरोपितों के खिलाफ की गई थी. अक्टूबर 2023 में अतीक-अशरफ के वकील विजय मिश्रा के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया गया था. इसी मुकदमे में 50 हजार की इनामी शाइस्ता परवीन, 25-25 हजार की इनामी जैनब फातिमा, आयशा नूरी और पांच-पांच लाख के इनामी शूटर अरमान, गुड्डू व साबिर वांछित चल रहे हैं.

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This