Umesh Pal Murder Case: अशरफ की पत्नी जैनब के मकान पर बुलडोजर का प्रहार, PDA ने किया ध्वस्त

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में महीनों बाद भी माफिया अतीक अहमद के कुनबे पर प्रशासन कार्रवाई का डंडा चला रहा है. इसी क्रम में एक बार फिर प्रशासन का बुलडोजर गरजा है. इस बार बुलडोजर का प्रहार माफिया अतीक अहमद के भाई खालिज अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी के मकान पर हुआ है. पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव में स्थित इस मकान को पहले ही पीडीए ने कुर्क करने की कार्रवाई की थी.

बुलडोजर से मकान को किया गया जमींदोज
संबंधित अधिकारी गुरुवार को कई बुलडोजर और पोकलैन मशीन के साथ मौके पर पहुंचे इसके बाद मकान को जमींदोज कर दिया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई से ऐसा माना जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अन्य नामजद आरोपियों के घर पर भी जल्द ही बुलडोजर गरज सकता है. अकबरपुर में हुई इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में अधिकारियों के साथ कई थानों की फोर्स और पीएसी मौजूद रही.

इसी मकान को जैनब ने बनाया था ठिकाना
बताया गया है कि वक्फ की जमीन पर बना जो मकान रविवार को कुर्क किया गया, उसे जैनब ने काफी समय पहले से ही ठिकाना बनाया हुआ था. इस मकान में उमेश पाल हत्याकांड के कुछ दिनों बाद तक जैनब रही. मुकदमे में नाम आने के बाद वह घर छोड़कर फरार हो गई. पुलिस सूत्रों की माने तो, 2020 में अतीक-अशरफ का चकिया स्थित पैतृक मकान ध्वस्त किए जाने के बाद जैनब काफी दिनों तक हटवा गांव स्थित अपने मायके में रही थी.

जैनब के हटवा गांव में रहने के दौरान कई बार पुलिस ने फरार चल रहे अशरफ की तलाश में वहां दबिश दी. सितंबर 2020 में विकास प्राधिकरण ने उसके भाई जैद मास्टर के हटवा स्थित मकान को भी ध्वस्त करा दिया. 600 वर्ग गज जमीन में बने इस आलीशान मकान पर बुलडोजर चलवा दिया गया. इसके बाद जैनब रिश्तेदारों व करीबियों के घर में रही. एक वर्ष पहले उसने पूरामुफ्ती के अकबरपुर, सल्लाहपुर स्थित वक्फ संपत्ति पर बने एक मकान को अपना ठिकाना बना लिया था.

जैनब वक्फ संपत्ति कब्जाने, बेचने में भी है नामजद
जैनब वक्फ की 50 करोड़ की संपत्ति कब्जाने और बेचने में भी अपने दो भाइयों व चार अन्य संग नामजद है. इनमें वक्फ संपत्ति का मुतवल्ली असियम और उसकी बीवी जिन्नत भी शामिल हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुतवल्ली ने ही जैद मास्टर के कहने पर जैनब को यह मकान रहने के लिए दिलवाया था. मुतवल्ली जैद मास्टर का बेहद करीबी है. जैद व उसके भाई सद्दाम की मदद से ही उसने वक्फ की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर इसे बेचा था. जैद मास्टर जैनब के सात भाइयों में से सबसे बड़ा है और कौशाम्बी स्थित इंटर कॉलेज में प्रवक्ता है. उसके दो भाई कमर व फैजी सऊदी अरब में रहते हैं. जैनब उर्फ रूबी उसकी पांच बहनों में से तीसरे नंबर की है.

उमेश पाल और उसके सुरक्षा कर्मियों की दिनदहाड़े हुई थी हत्या
मालूम हो कि विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा कर्मियों की 24 फरवरी 2023 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. जिसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा असद के साथ ही गुड्डू मुस्लिम, गुलाम हसन, साबिर और अरमान भी नजर आए थे. असद और गुलाम हसन को पुलिस ने झांसी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. गुड्डू मुस्लिम, अरमान और अरमान फरार चल रहे हैं. तीनों के ऊपर पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम रखा है.

मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या
15 अप्रैल 2023 की रात अतीक और अशरफ की मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दरअसल रात में अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था. इसी बीच अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे.

तभी मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे तीन हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी. इस दौरान हमलावरों ने कई राउंड गोलियां चलाई थी. गोली लगने से अतीक और उसका भाई अशरफ मौके पर ही मौत हो गई थी. पुलिस ने घटनास्थल पर ही तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया था. अतीक-अशरफ की हत्या की वारदात से पूरे देश में सनसनी फैल गई थी.

Latest News

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को खुली चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Iran Supreme Leader Khamenei: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है...

More Articles Like This