उन्नाव बस हादसाः राष्ट्रपति, PM मोदी, खरगे, CM योगी सहित कई नेताओं ने जताया दुख

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Unnao Accident: यूपी के उन्नाव जिले में एक्सप्रेव-वे पर बुधवार की भोर में एक डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकरा गई. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 से अधिक लोग घायल हो गए. इस दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को हुई इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे ‘बेहद दुखद’ बताया. राष्ट्रपति भवन की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है.

राष्ट्रपति ने इस दुखद दुर्घटना में मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. बयान में कहा, “मैं इस तरह की आकस्मिक मृत्यु के शिकार लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.”

हादसे पर पीएमओ ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. लिखा, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें. इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देख-रेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

अनुग्रह राशि देने की घोषणा
प्रधानमंत्री ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुई दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, “उन्नाव के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि “हम पीड़ितों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. हम दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. प्रशासन से अनुरोध है कि पीड़ितों की मदद में कोई कसर न छोड़े. इंडिया पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि पीड़ितों की हर संभव मदद करें.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

एक्स पर सीएम योगी ने लिखा, “उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें.”

इस बीच, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे. डिप्टी सीएम ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया.

मालूम हो कि यूपी के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे डबल डेकर बस एक दूध के टैंकर से टकरा गई. इस दुर्घटना में बच्चों-महिलाओं सहित 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 19 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

मृतकों का विवरण
1. दिलशाद पुत्र अशफाक निवासी थाना मोदीपुरम जनपद मेरठ उम्र करीब 22 वर्ष
2. बीटू पुत्र राजेन्द्र निवासी थाना भादूर जनपद शिवहर, बिहार उम्र करीब 9 वर्ष
3. रजनीश पुत्र रामविलास निवासी जनपद सीवान, बिहार
4. लालबाबू दास पुत्र रामसूरज दास निवासी थाना हिरागा जनपद शिवहर, बिहार
5. रामप्रवेश कुमार निवासी उपरोक्त
6. भरत भूषण कुमार पुत्र लाल बहादुर दास निवासी उपरोक्त
7. बाबू दास पुत्र रामसूरज दास निवासी उपरोक्त
8. मो0 सद्दाम पुत्र पुत्र मो0 बशीर निवासी गमरोली थाना शिवहर, बिहार
9. नगमा पुत्री मो0 शहजाद निवासी भजनपुरा, दिल्ली
10. शबाना पत्नी मो0 शहजाद निवासी उपरोक्त
11. चांदनी पत्नी मो0 शमशाद निवासी शिवोली, मुलहारी
12. मो0 शफीक पुत्र अब्दुल बसीर निवासी उपरोक्त
13. मुन्नी खातून पत्नी अब्दुल बसीक निवासी उपरोक्त
14. तौफीक आलम पुत्र अब्दुल बसीर निवासी उपरोक्त, आदि शामिल हैं.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This