Video: ‘रनवे से विमान ने भरा उड़ान, फिर…’, सामने आया घटना का कथित वीडियो

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

नेपालः बुधवार की सुबह करीब 11 बजे नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ. राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में विमान में सवार 19 लोगों में से 18 लोगों की मौत हो गई.

इस हादसे से जुड़ा एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे पलभर में विमान उड़ान भरते ही हादसे का शिकार हो जाता है और धूं-धूंकर जलकर राख हो जाता है. हालांकि, इस वीडियो का द प्रिंट लाइंस कोई पुष्टि नहीं करता है.

विमान की मरम्मत के लिए तकनीशियन जा रहे थे पोखरा
बुधवार की सुबह काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान सौर्य एयरलाइन कंपनी का विमान रनवे से फिसल गया और हादसे का शिकार हो गया. पोखरा जाने वाले विमान में चालक दल के दो सदस्य और 17 तकनीशियन सवार थे. ये लोग एक अन्य विमान की मरम्मत के लिए पोखरा जा रहे थे. हादसा कितना भयानक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विमान में सवार 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई.

स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई और धुएं का भारी गुबार आसमान में छा गया. हादसे के कारण विमान में लगी आग को दमकलकर्मियों ने काफी प्रयास के बाद बुझाया. हादसे के बाद जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें विमान को आग की लपटों में घिरा देखा जा सकता है.

काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता तेज बहादुर पौडयाल ने कहा, ‘केवल कैप्टन को जिंदा बचाया जा सका. उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं और आसमान में काला धुआं उठता दिख रहा है. इतना ही नहीं, भीषण हादसे के एक वीडियो में पूरी दुर्घटना देखी जा सकती है. इस वीडियो में विमान को रनवे से थोड़ा ऊपर उड़ते और दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले झुकते हुए साफ देखा जा सकता है. इतना ही नहीं, हरे-भरे खेतों में बिखरे विमान के जले हुए अवशेषों के बीच बचावकर्मियों को दिखाया गया है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This