पश्चिम बंगाल में ED के बाद NIA की टीम पर हमला, आरोपियों को ले जाने से रोका; अधिकारी घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

West Bengal Medinipur NIA Team Attack: पश्चिम बंगाल में ED के बाद अब NIA की टीम पर हमला किया गया है. बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए विस्फोट मामले की जांच करने गई टीम पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने ईंट और पत्थर फेंके. बताया जा रहा कि NIA की टीम आरोपियों को ले जा रही थी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ले जाने से रोका और अधिकारियों के गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इस घटना में एक अधिकारी को चोटें भी आई हैं.

एक अफसर को लगी चोट

जानकारी के मुताबिक, NIA की टीम शुक्रवार की रात पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए विस्फोट मामले की जांच करने गई थी. टीम द्वारा जब आरोपियों की तलाश शुरू की गई तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने एनआईए की टीम को घेर लिया. इस दौरान आरोपियों ने एनआईए अधिकारियों और सेंट्रल फोर्स पर ईंट और पत्थर फेंका. इस हमले में एक अफसर को चोटें भी आई हैं.

जानिए पूरा घटनाक्रम

दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर NIA टीम भूपति नगर में हुए बम धमाके की जांच करने पहुंची थी. पुलिस ने 3 लोगों- बोलाइ मैती, समय मैती, और मानवदत्त जाना को गिरफ्तार किया है. वहीं, नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली में NIA टीम के सामने लोग लाठी-डंडे लेकर अड़ गए. NIA की टीम ने जब आरोपियों को ले जाने की कोशिश की, तो लोगों ने उनका विरोध किया.

5 जनवरी को ED टीम पर हुआ था हमला?

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले में 5 जनवरी को ED और CRPF की टीम TMC नेता के घर रेड करने पहुंची थी. इस दौरान भीड़ ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान करीब 200 लोगों ने जांच एजेंसी के दो वाहनों में तोड़फोड़ की. इस हमले में ईडी के कुछ अफसरों के सिर में चोट आई थीं. इसके बाद ED पर हमले के केस में पूर्व TMC नेता शेख शाहजहां को 29 फरवरी को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This