Yamunanagar: छह सौदागर फंदे में, 12.75 लाख की नकली करेंसी बरामद, यहां करते थे छपाई

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Yamunanagar: हरियाणा से नकली करेंसी बनाने के गिरोह के भंडाफोड़ की खबर आ रही है. यह भंडाफोड़ यमुनानगर सीआईए-वन की टीम ने किया है. टीम ने गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास 12 लाख से अधिक रुपये की नकली करेंसी बरामद किया गया है. नकली करेंसी की छपाई पंचकूला के पीर मसूली में होती थी. आरोपियों के खिलाफ छछरौली थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

सीआइए वन इंचार्ज यादवेंद्र सिंह ने बताया
इस संबंध में सीआइए वन इंचार्ज यादवेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी दो युवक बाइक पर सवार होकर नकली करेंसी बेचने के लिए घूम रहे हैं. इस सूचना पर सब इंस्पेक्टर गुरमेज सिंह, एएसआइ राजेंद्र कुमार, पंकज, विवेक, अमित व अमरजीत की टीम का गठन किया गया. टीम ने बलौली टी-प्वाइंट पर बाइक सवार दोनों युवकों को दबोच लिया.

पूछताछ में उनकी पहचान हडोली निवासी अरुण उर्फ लूसी व लेदा खादर निवासी शाहरुख के रूप में हुई. अरुण पर पहले भी लूट और चोरी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं. वह जमानत पर बाहर आया हुआ है, जबकि शाहरुख 19 किलो डोडा चूरा पोस्त के साथ करीब 10 महीना पहले पकड़ा गया था और वह भी जमानत पर बाहर है. दोनों आपस में दोस्त हैं.

फ्लैट में तैयार करते थे नकली नोट
दोनों आरोपियों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि वे नकली करेंसी प्रभजोत के पास से लेकर आते हैं. जिसने पंचकूला के पीर मसूली में फ्लैट में कार्यालय बनाया हुआ है. इस पर टीम ने वहां छापेमारी की. इस दौरान वहां से अंबाला के गांव गोला निवासी प्रभजोत, पंचकूला के रायपुररानी निवासी अशोक कुमार, पीपलीवाला निवासी ओम सिंह और पंजाब के पटियाला गांव सलेमपुर बलिया निवासी राहुल को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि प्रभजोत ही नकली करेंसी तैयार करता था. वह पहले भी नकली करेंसी के केस में गिरफ्तार हो चुका है. कुछ समय पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था. अब फिर से वह नकली करेंसी तैयार करने लगा. गिरफ्त में आए लोगों से 12 लाख 75 हजार की नकली करेंसी बरामद हुई. इसमें सभी नोट 200-200 के हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिससे कि यह पता चल सके कि गिरोह से और कौन-कौन लोग जुड़े हैं.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This