Budh Gochar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध का वृश्चिक राशि में गोचर, दिवाली से पहले इन 4 राशि वालों की लगेगी लॉटरी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है. ग्रहों के राशि परिवर्तन और चाल बदलने का प्रभाव सभी राशि के जातकों के ऊपर पड़ता है. जिसका असर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहता है. वर्तमान में 6 नवंबर दिन सोमवार को ग्रहों के राजकुमार बुध वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध का ये गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस समय इस राशि के जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. साथ ही इनके बिगड़े हुए काम भी बनने लगेंगे. आइए जानते हैं बुध का यह गोचर किन-किन राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है.

मेषः बुध का वृश्चिक राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस समय इस राशि के जातकों को मनचाही सफलता मिलेगी. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. चल-अचल संपत्ति में विस्तार के योग हैं. इनकम में बढ़ोत्तरी होने से मन प्रसन्न रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. नई गाड़ी खरीदने के लिए शुभ समय है.

ये भी पढ़ें- Diwali 2023 Date: कब है दिवाली 12 या 13 नवंबर? जानिए सही तारीख और लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त

कन्या: दिवाली से पहले होने वाला बुध का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. इस समय बिजनेस करने वाले जातकों को उम्मीद से ज्यादा लाभ हो सकता है. बैं​क बैलेंस बढ़ेगा. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. नौकरीपेशा जातकों का तगड़ा इंक्रीमेंट लग सकता है. धार्मिक कार्यों के प्रति लगा बढ़ेगा.

मकरः बुध का यह गोचर मकर राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं. इस समय ये जिस काम में हाथ लगाएंगे, उसमें सफलता मिलेगी. आमदनी बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

मीनः बुध का राशि परिवर्तन मीन राशि के जातकों की किस्मत चमका देगा. इस समय इस राशि के जातकों बंपर मुनाफा होगा. कारोबार करने वाले लोगों की उन्नति होगी. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मनचाही मुराद पूरी होगी. करियर में सफलता मिलेगी. अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Shani Margi 2023: आज से शुरू होंगे इन राशियों के बुरे दिन, शनि बरपाएंगे कहर

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This