बेरोजगारी से हो गए हैं परेशान! आज ही करें ये विशेष उपाय, शीघ्र मिलेगी मनचाही नौकरी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Naukari Pane Ke Upay: हर युवा वर्ग की इच्छा होती है कि उसे ऐसी नौकरी मिले, जिससे वो अपने और अपने फैमिली की रोजी-रोटी हंसी खुशी से चला सकते हैं. इसके लिए युवा वर्ग घर से दूर जाकर दिन-रात मेहनत करते हैं. इसमें कुछ लोगों को नौकरी मिल जाती है, किंतु वहीं, कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिसे किसी कारणवश नौकरी नहीं मिल पाती है. ज्योतिष की मानें तो ऐसा हमारे कुंडली में मौजूद खराब ग्रह दोष के चलते होता है.

ऐसे में अगर आप भी बेरोजगार हैं और आपको मन मुताबिक नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो आज हम आपको कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपके नौकरी में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को कर्मों का न्याय देवता बताया गया है. ऐसे में अगर आप किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं, किंतु उसमें सफलता नहीं मिल रही है, तो इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह कुंडली में मौजूद शनि दोष हो सकता है. वहीं, अगर आप पर शनिदेव की कृपा बनी रहे तो आपका बिगड़ता हुआ काम भी बन जाता है.

मनचाही नौकरी पाने के कारगर उपाय-

अगर आप लंबे समय से बेरोजगार हैं या आपको योग्यता के मुताबिक नौकरी नहीं मिल रही है, तो आप शनिवार के दिन किसी शनि मंदिर में जाकर शनि भगवान के सामने तिल के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही शनि के बीज मंत्र ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का जाप करें. इस उपाय को करने से शनि का प्रकोप कम होता है और हमारे नौकरी में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं.

अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हैं, किंतु उसमें बार-बार दिक्कतें आ रही हैं तो शनिवार के दिन शक्कर की रोटी बनाकर काली गाय को खिलाएं. ऐसा करने से नौकरी में आ रही समस्या दूर हो जाती है और आपका बिगड़ता काम भी बनने लगता है.

अगर आपके कुंडली में शनिदोष है, जिसके चलते आपको नौकरी पाने में तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है, तो आप घर के मंदिर में शनियंत्र स्थापित करें. साथ ही इसकी रोज पूजा करें. इस उपाय को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आप करियर में तरक्की करने लगते हैं.

अगर शनिदोष के चलते आपके नौकरी या कारोबार में रुकावट उत्पन्न हो रही है, तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें. साथ ही शाम को पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से शनिदेव की कृपा से आपके नौकरी व कारोबार में चली आ रही समस्या दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें-

Kharmas 2023: कब शुरू हो रहा खरमास, जानिए इस दौरान क्यों वर्जित होते हैं मांगलिक कार्य

Margashirsha Amavasya 2023: मार्गशीर्ष अमावस्या पर करें ये उपाय, मिलेगी पितृदोष से मुक्ति, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

घर में लगी तुलसी के पौधे में दिखे ये बदलाव तो समझिए होने वाली है तरक्की, हाथ लगेगी बड़ी उपलब्धि

Temples To Visit In New Year: इन दिव्य दरबारों में दर्शन कर करें नए साल की शुरुआत, पूरा साल होगा मंगल ही मंगल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This