Vastu Tips For Plants: घर में भूलकर भी न लगाएं ये 5 पौधे, वरना छिन जाता है परिवार का सुख-चैन

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips For Plants: अक्सर लोग घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई तरह के पेड़-पौधे लगाते हैं. इससे वातावरण तो शुद्ध रहता ही है साथ ही घर में सकारात्मक्ता का भी वास होता है. पेड़-पौधे कई बीमारियों को ठीक करने में भी सहायक होते हैं. इनका हमारे जीवन पर भी शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पेड़-पौधे ऐसे भी होते हैं जो घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं. उन्हें लगाने से घर की सुख-शांति छिन जाती है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि किन पौधों (Vastu Tips For Plants) को भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए…

कांटे वाले पौधे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी कांटेदार पेड़-पौधे नहीं लगाना चाहिए. इसको लगाने से घर के लोग हमेशा तनाव से ही घिरे रहते हैं और आपस में झगड़ते हैं. अगर आपके घर में कोई भी कांटे वाला पौधा है तो उसे तुरंत हटा दें.

नींबू का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नींबू का पौधा लगाना अशुभ माना जाता है. इससे रिश्तों में मनमुटाव आता है. इसके अलावा घर में कभी भी तरक्की नहीं होती है.

आंवले का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी आंवले का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इससे बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं और घर में दरिद्रता आती है. माना जाता है कि आंवले का पौधा जीवन में कई सारी परेशानियां लेकर आता है.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips For Home: कभी ना करें घर की इस दिशा में सीढ़ियों का निर्माण, हमेशा रहेंगे परेशान

बोनसाई का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में भूलकर भी बोनसाई का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इसे लगाने से हर काम में बाधा आने लगती है. अगर आपके घर में ये पौधा है तो उसे तुरंत हटा दें.

इमली का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी घर में इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए. माना जाता है कि इसे लगाने से घर में नकारात्मकता का वास होता है और धन हानि भी होती है. आप इमली के पौधे को कहीं दूर खुली जगह पर लगा सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

T20 World Cup में जीत के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, एयरपोर्ट का परिचालन बंद!

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद अभी स्वदेश वापस नहीं...

More Articles Like This