November Horoscope 2023: इन 3 राशियों के लिए वरदान है नवंबर का महीना, जानिए मासिक राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

November Month Monthly Horoscope 2023: अब से कुछ घंटों बाद नवंबर का महीना शुरू हो जाएगा. नवंबर का महीना त्योहारों और ग्रहों के राशि परिवर्तन के नजरिए से बहुत खास रहने वाला है. हिंदू पंचांग के मुताबिक नवंबर माह में शनि, शुक्र, बुध और सूर्य ग्रह अपनी राशि परिवर्तित करने जा रहे हैं. जिसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए यह राशि परिवर्तन शुभ होगा तो कुछ के लिए अशुभ, ऐसे में आइए ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन के हिसाब से जानते हैं उन राशि के जातकों के बारे में जिनके लिए नवंबर का महीना बहुत खास रहने वाला है.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना खुशियों भरा रहेगा. किसी अच्छे कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है. प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश कर सकते हैं. करियर कारोबार की दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए बहुत लकी रहने वाला है. तरक्की के साथ ही समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माह के मध्य में मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. इस राशि के सिंगल जातकों के लाइफ में किसी मनचाहे पार्टनर की इंट्री हो सकती है.

उपाय: नियमित तुलसी जी की पूजा शुद्ध घी का दीया जलाकर करें तथा श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना बहुत लकी रहने वाला है. लंबे समय से अधूर पड़ा हुआ काम पूरा होगा. नौकरी में पदोन्नति के प्रबल योग बनेंगे. नवंबर का महीना सुखद एवं मनचाही सफलता दिलाने वाली साबित होगी. माह के मध्य में आपके हाथ कोई बड़ी उपलब्धि लग सकती है. प्यार की दृष्टिकोण से यह महीना अनुकूल रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन या मनचाहा इंक्रीमेंट लगने से मन प्रसन्न रहेगा. लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे. संचित धन में बढ़ोत्तरी होगी.

उपाय: नियमित भगवान श्री गणेश की पूजा करें और उन्हें दूर्वा चढ़ाएं. साथ ही गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है. किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. इस महीने आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. माह के मध्य में किसी बड़े कार्य में आपको हिस्सा लेने का अवसर मिल सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. लव पार्टनर का साथ मिलेगा. स्वजनों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा. संतान की तरफ से भी खुशखबरी मिलने के चांस हैं.

ये भी पढ़ें- Dev Uthani Ekadashi 2023: इस दिन योग निंद्रा से जागेंगे भगवान विष्णु, जानिए कब से गूंजेगी शादी की शहनाई

उपाय: नियमित पहली बनी रोटी गाय को खिलाएं और गायत्री मंत्र का जप करें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This