Andhra Pradesh Assembly Election: आंध्र प्रदेश में YSRCP काफी पिछड़ी, बन रही है टीडीपी सरकार!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Andhra Pradesh Assembly Election: लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना भी हो रही है. आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद यहां पर तीसरी बाल विधानसभा चुनाव हो रहे है. आंध्र प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की तस्वीर साफ नजर आ रही है. अभी तक के रुझानों के अनुसार तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अकेले अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार करते नजर आ रही है. टीडीपी ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इस गठबंधन में जन सेना पार्टी भी साथ थी. वहीं वाईएसआर कांग्रेस की स्थिति काफी कमजोर है.

जानकारी दें कि पिछले विधानसभा में वाई. एस. जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने एक बड़ी जीत दर्ज की है. वाईएसआर कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में टीडीपी को भारी पटखनी दी थी.

टीडीपी अपने दम पर बहुमत पार

दोपहर एक बजे तक के रूझानों की बात करें तो चंद्र बाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी 130 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी जनसेना पार्टी 20 और भारतीय जनता पार्टी 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, वाईएसआर कांग्रेस महज 18 सीटों पर आगे चल रही है. आंध्र प्रदेश की विधानसभा में 175 सीटें है, वहीं राज्य में सरकार बनाने के लिए 88 सीटों का बहुमत चाहिए.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This