By Election Result 2024: बंगाल में दीदी का दबदबा बरकरार, इन राज्यों में कांग्रेस ने मारी बाजी; जानिए NDA का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Assembly By Election Result 2024: देशभर के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी है. अब तक के जारी परिणामों में बीजेपी का बुरा हाल चल रहा है. वहीं, इंडिया गठबंधन अच्छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है. आइए जानते हैं किस राज्य की किस सीट पर कौन उम्मीदवार चुनाव जीत रहा है…?

हिमाचल में किस सीट से कौन चल रहा आगे?

उप चुनाव में हिमाचल प्रदेश की 3 सीटें देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ सीट पर 10 जुलाई को वोट डाले गए थे, इनमें से देहरा सीट पर हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी ने जीत दर्ज कर ली है, वहीं हमीरपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार आशीष वर्मा ने बाजी मारी है. वहीं, नालागढ़ से कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा आगे चल रहे हैं

उत्तराखंड में कौन चल रहा आगे?

उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीटों पर भाजपा को तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. बता दें कि यहां हरिद्वार की मंगलोर विधानसभा सीट पर कांग्रेस को अभी 16696 और बसपा को 11798 वोट मिले हैं. जबकि भाजपा को केवल 7630 वोट मिले हैं. वहीं, बद्रीनाथ विधानसभा सीट से कांग्रेस के लखपत सिंह बुटौला आगे चल रहे हैं.

विधानसभा उपचुनाव नतीजे

बता दें कि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है. हिमाचल और उत्तराखंड की दो सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं, बिहार की रुपौली सीट से एनडीए की सहयोगी JDU आगे चल रही है. इस सीट से RJD की बीमा भारती पीछे चल रही हैं. मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट से BJP आगे चल रही है. जबकि पंजाब की जालंधर वेस्ट सीट से AAP आगे चल रही है. बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार दिख रहा है.

बंगाल में दीदी का दबदबा

पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर हुए उपचुनाव में टीएमसी को तीन सीटों पर जीत मिली है, जबकि एक पर पार्टी आगे चल रही है. टीएमसी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी को रायगंज सीट पर 49536 वोटों से जीत हासिल हुई है. रानाघाट दक्षिण सीट पर मुकुट मणि अधिकारी 38616 वोटों से जीते हैं. बागदा में भी टीएमसी प्रत्याशी मधुपरणा ठाकुर को जीत मिली है. टीएमसी मानिकतला सीट पर आगे चल रही है.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This