UP: बीजेपी ने घोषित किया एमएलसी चुनाव के लिए प्रत्याशी का नाम, इस नेता को मिला टिकट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dara Singh Chauhan: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. सूबे में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव के लिए दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है. दारा सिंह कुछ दिनों पहले सपा का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. दारा सिंह चौहान योगी आदित्यनाथ की सरकार में 2017 से 2022 तक मंत्री भी रह चुके हैं. उत्तर प्रदेश की राजनीति में दारा सिंह चौहान एक बड़ा नाम है. वहींं, दारा सिंह की ओबीसी वर्ग में एक गहरी पैठ मानी जाती है.

30 जनवरी को होना है चुनाव

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख में कल यानी सोमवार को बदलाव किया था. अब उत्तर प्रदेश में विधानपरिषद की खाली सीट पर उप चुनाव 29 जनवरी की जगह 30 जनवरी को होगा. वहीं, उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी की जगह 23 जनवरी की गई है.

2023 में बीजेपी में हुए थे शामिल

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में दारा सिंह चौहान एक बड़ा चेहरा है. बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाने वाले दारा सिंह चौहान 2017 से 2022 तक योगी कैबिनेट में मंत्री थे, हालांकि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सपा का दामन थाम लिया था. 2022 के विधानसभा चुनाव में दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही चुनाव लड़े थे. उन्होंने इस दौरान जीत भी हासिल की थी. हालांकि, 2023 में उन्होंने समाजवादी पार्टी और विधायकी से त्यागपत्र दे दिया था और एक बार फिर से बीजेपी में वापस आ गए थे.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Politics: कांग्रेस ने क्यों ठुकराया रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता, राहुल गांधी ने बताई मुख्य वजह

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This