लोकसभा चुनाव की रणनीति पर बीजेपी कर रही चर्चा, आज पीएम मोदी देंगे भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का ‘गुरुमंत्र’

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BJP National Convention: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ‘बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन’ की दो दिवसीय बैठक शनिवार को शुरू हुई. राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में बीजेपी के देश भर के पदाधिकारी पहुंचे है. इस अधिवेशन के पहले दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के पदाधिकारियों को संबोधित किया और बीजेपी के शासनकाल की उपलब्धियों को गिनाया.

आज बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे यानी आखिरी दिन पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि शनिवार यानी अधिवेशन के पहले दिन एक प्रस्ताव को पारित किया गया. उस प्रस्ताव में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल के कार्यकाल में ‘राम राज्य’ की परिकल्पना को साकार किया गया है.

शाह ने अधिवेशन में दिया अपना संबोधन

आज अधिवेशन के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने पदाधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी पीएम बनने जा रहे हैं. इसी के साथ गृहमंत्री ने कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया. अमित शाह ने कहा कि इनकी (INDIA गठबंधन) राजनीति में उद्देश्य क्या है? जैसे PM मोदी आत्मनिर्भर भारत, 2047 के भारत का लक्ष्य रखते हैं. वैसे ही सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को PM बनाना, पवार साहब का लक्ष्य बेटी को CM बनाना, ममता दीदी का लक्ष्य भतीजे को CM बनाना, स्टालिन का लक्ष्य बेटे को CM बनाना, लालू यादव का लक्ष्य बेटे को CM बनाना, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य बेटे को CM बनाना और मुलायम सिंह यादव तो बेटे को CM बनाकर ही गए. जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो वह क्या गरीब का कल्याण करेगा?

पीएम का भाषण आज

जानकारी दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत देश भर से आए करीब 11,000 पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. आज शाम इस अधिवेशन का समापन होगा. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी सभी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी अपने भाषण के साथ देश भर के बीजेपी के कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देंगे.

मिशन 370 में बीजेपी

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह भाषण पार्टी के सदस्यों को चुनाव में पार्टी को 370 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा. शनिवार को इस अधिवेशन की शुरूआत पारंपरिक अंदाज में हुई.

दरअसल, इस अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा, शाह और राजनाथ सिंह ने मंच पर भारत माता और पार्टी के विचारकों श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित किए. इस दौरान सभी भाजपा की पारंपरिक भगवा टोपी पहने नजर आए. शनिवार को पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष इस चुनाव में ‘अनावश्यक और भावनात्मक’ मुद्दों को उठाएगा, लेकिन पार्टी को अपने मुद्दों पर ही अडिग रहना है और तैयारियों में जी-जान से जुट जाना है.

यह भी पढ़ें: Varanasi News: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे PM मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This