लोकसभा चुनाव से पहले मायावती का बड़ा एक्शन, इस प्रत्याशी का टिकट काट दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabah Election 2024, विवेक रजौरिया/ झांसी: लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने बड़ा एक्शन लिया है. मायावती ने झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशी राकेश कुशवाहा का टिकट काट दिया है. इसी के साथ उन्होंने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसी के साथ मायावती ने झांसी के बीएसपी जिलाध्यक्ष को भी बदल दिया है. बीएसपी चीफ मायावती ने जयपाल अहिरवार को हटाकर बीके गौतम को बसपा का नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार नए जिला अध्यक्ष बीके गौतम ने पत्र जारी कर बताया कि राकेश कुशवाहा पर पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता के आरोप लगे थे. वहीं, इसको लेकर जांच की जा रही थी और आरोप सही पाए जाने के बाद ये कार्रवाई की गई है. इसी के साथ अब पार्टी के प्रत्याशी भी नहीं रहे. लोकसभा चुनाव से पहले मायावती के इस एक्शन से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है. वहीं, अब बसपा किसको इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाएगी इसको लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं.

जानकारी के अनुसार बीएसपी ने 9 अप्रैल को राकेश कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया था. इसके बाद पार्टी में गुटबाजी देखने को मिलने लगी थी. वहीं, राकेश कुशवाहा को लेकर विरोध की वजह से चुनाव प्रचार भी जोर नहीं पकड़ रहा था. जैसे ही इस बात की जानकारी पार्टी चीफ मायावती के पास पहुंची उन्होंने पहले जांच के आदेश दिए और जांच आरोप सही मिलने पर तत्काल एक्शन लिया और राकेश कुशवाहा का टिकट काट दिया, इसी के साथ उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

यह भी पढ़ें: Video: श्री राम का रूप धारण कर अयोध्या पहुंचा ये बच्चा, जिसने भी देखा वो देखते ही रह गया…

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This