Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई जवान घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए हो रहे मतदन के बीच सुकमा के ताड़मेटला और दुलेड में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. बता दें कि कोबरा 206 के जवानों के साथ हो मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में कुछ जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 20 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है.

इधर, कांकेर जिले में बाँदे थाना क्षेत्र में बीएसएफ़ एवं डीआरजी की टीम मतदान के लिए एरिया डोमिनेशन पे निकली थी. इसी दौरान डीआरजी के साथ पानावर के पास क़रीब 1 बजे मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की सूचना है. साथ ही कुछ जवानों के घायल होने की सूचना सामने आई है. बता दें कि घटना स्थल से AK47 बरामद किए गए हैं. इलाके में खोज अभियान जारी है.

कई वीआइपी मैदान में
छत्तीसगढ़ में 20 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे सो रहा है. जहां सुबह नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया था. जिसमें CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं अब सेना और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. बताते चले कि छत्तीसगढ़ की इन 20 सीटों पर कई वीआईपी उम्मीदवार भी मैदान में हैं. इसमें पूर्व सीएम रमन सिंह, कांग्रेस के मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा और मोहन मरकाम जैसे बड़े नाम शामिल हैं. ज्ञात हो कि प्रदेश की बाकी बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा और नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर कहा “छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई.”

ये भी पढ़ें- MP Chunav: कांग्रेस ने उग्रवाद, नक्सलवाद की समस्या दी, सीएम योगी ने शाजापुर से साधा विपक्ष पर निशाना

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This