Chunav 2024: मुस्लिम वोटो पर बीजेपी की नजर, चुनाव से पहले समझिए कौमी चौपाल का एजेंडा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chunav 2024, BJP Muslim Outreach: कुछ ही महीने में लोकसभा चुनाव होने वाला है. सभी पॉलिटिकल पार्टी चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. भारतीय जनता पार्टी की कमजोर कड़ी हर चुनाव में मुस्लिम वोटर रहे हैं. इस दफा भाजपा इस मोर्चे पर भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. वह चाहती है कि उसकी मुस्लिम विरोधी छवि टूटे. लिहाजा लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा ने विशेष रणनीति तैयार की है.

बीजेपी यूपी के मुस्लिम मतदाताओं को साधने में लग गई है. इसके लिए 1 फरवरी से बीजेपी का कौमी चौपाल मुस्लिम बहुल गांवों पर फोकस करेगा. बीजेपी की कोशिश है कि कौमी चौपाल लगाकर गांवों के मुसलमानों की समस्याएं सुनी जाएं. इस चुनाव में यूपी की 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी का मुस्लिम मोर्चा और कौमी चौपाल अल्पसंख्यकों को लुभाने का ही प्रयास है.  

ये भी पढ़ें :- Ramlala Pran Pratishtha: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर रोक के लिए हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, लगा ये आरोप

मुस्लिमों को क्या बताएंगे

बीजेपी का मुस्लिम मोर्चा सरकार और मुस्लिमों के बीच पुल का काम करेगी. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता मुस्लिम समाज के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे. उन्हें बताया जाएगा कि मोदी सरकार की योजनाओं में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं है. सबका साथ, सबका विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलमंत्र रहा है.

पश्चिम यूपी के 4100 गांवों पर फोकस

जानकारी के मुताबिक, कौमी चौपाल का पहला चरण यूपी में होने जा रहा है. इस अभियान के तहत बीजेपी का अल्ससंख्यक मोर्चा पश्चिम यूपी के 4100 मुस्लिम बहुल गावों में जाएगा. इसके जरिए पश्चिम यूपी की 21 लोकसभा सीटों के मुस्लिम मतदाताओं को भाजपा साधना चाहेगी. यह मुहिम देशभर में अलग-अलग समय पर चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- Akhand Path in Ayodhya: अयोध्या में तीन दिनों तक अखंड पाठ करेंगे सिख समुदाय के लोग, जानें क्या है प्राण प्रतिष्ठा से कनेक्शन?

 

Latest News

Kulgam Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, गोलीबारी जारी

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई...

More Articles Like This