छत्तीसगढ़ में गरजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंहः कहा- जंग लगे लोहा की तरह हो गई है कांग्रेस

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: शनिवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दंतेवाड़ा के गीदम में भ्रष्टाचार को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. जय मां दंतेश्वरी और जय जोहार से अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस जंग लगे लोहा की तरह हो गई है. लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस भारत की राजनीति से डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी. लोग पूछेंगे कौन थी कांग्रेस? वह लगातार कमजोर होती जा रही है. उसके नेता टीवी सीरियल बिग बॉस की तरह एक-दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं.

जब-जब कांग्रेस की सरकार आई, तब-तब भ्रष्टाचार हुए
घोटाले पर कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक हिंदुस्तान में राज किया. जब-जब कांग्रेस की सरकार आई, तब-तब भ्रष्टाचार हुए. कभी कोल घोटाला, कभी राफेल घोटाला तो कभी खाद घोटाला हुए. घोटाले की बाढ़ आ गई, घोटाले पर घोटाले हुए. छत्तीसगढ़ में सब घोटाला छोड़कर गोबर और गोठान घोटाला हो गया. आज तक किसी भी सरकार ने ऐसा घोटाला नहीं किया था. मवेशियों के चारे में भी घोटाला हुए.

भाजपा सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं
उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं. भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए व्यवस्था में बदलाव करना होगा. कांग्रेस के बिहार के आरजेडी के एक नेता ने कहा था कि हम लोग प्रधानमंत्री होंगे तो पीएम मोदी को जेल में डाल देंगे, लेकिन उनके नेता खुद ही जेल में हैं. दावा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने वाली नहीं है. वो जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं, लेकिन भाजपा आंखों में आंखें डालकर जनसमर्थन हासिल करती है.

लोग कहते थे कि भाजपा की यहां दाल नहीं गलने वाली
रक्षामंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की धरती और भगवान श्रीराम का ननिहाल है. यहां से मेरा बहुत ही गहरा रिश्ता रहा है. पहली बार विधानसभा चुनाव के दौरान मैं प्रभारी बनकर आया था. उस समय हालात ऐसे थे कि लोग कहते थे कि भाजपा की यहां दाल नहीं गलने वाली, लेकिन हालात बदले और लोगों ने स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा की तीन बार सरकार बनाई. कोरोनाा काल में जनता ने टेस्ट बदलकर कांग्रेस को मौका दिया. कांग्रेस की भूपेश सरकार ने पांच साल जमकर भ्रष्टाचार किया. इसलिए जनता ने एक बार फिर बीजेपी की पूर्ण बहुमत से चौथी बार सरकार बनाई और सीएम विष्णुदेव की सरकार में तेजी से कार्य हो रहा है.

रक्षामंत्री ने कहा कि एक ही समय पर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव हो, इसके लिए केंद्र सरकार प्रयासरत है ताकि धन और समय दोनों की बचत हो सके. पूरे देशभर में स्थानीय निकाय चुनाव भी एक ही समय पर हो जाए. मैं जहां-जहां भी गया, जनता ने इस प्रस्ताव का तालियां बजाकर स्वागत किया है.

कांग्रेस पर कसा तंज
सीएम विष्णुदेव सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि वह शांतिपूर्ण तरीके से छत्तीसगढ़ में सरकार चला रहे हैं. यदि डबल इंजन की सरकार बनी रहेगी तो भारत के साथ ही छत्तीसगढ़ में तेजी से विकास होगा. पीएम मोदी के विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा. कोई गरीब शेष नहीं बचें, सबको काम करने का अवसर मिले, ऐसे भारत का निर्माण होगा.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी सरकार में पहले हमारा भारत गरीब देश माना जाता था. गरीब देशों की कतार में था. भारत की बातों को कोई तवज्जो नहीं देता था, लेकिन अब पीएम मोदी की सरकार में भारत की हैसियत इतनी बढ़ गई है कि आज दुनिया की नजरे भारत की तरफ है. आज पूरी दुनिया मोदी को देखती है. पहले कांग्रेस की सरकार दुनिया के देशों के पास अपनी शिकायत लेकर जाती थी, लेकिन आज दो देशों में संघर्ष होता है तो बातचीत करने के लिए लोग भारत के पास आते हैं कि पीएम मोदी समाधान निकालें.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This