Jammu Kashmir Results: जम्मू कश्मीर का नया सीएम कौन होगा? बड़ी अपडेट आई सामने

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jammu Kashmir Election Results: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती आज हो रही है. अभी तक के आए नतीतों और रूझानों में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बहुमत मिलता नजर आ रहा है. अभी तक के रूझानों में नेशनल कॉन्फ्रेमस को 41 और कांग्रेस को 6 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. नतीजों के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का अगला सीएम उमर अब्दुल्ला होंगे.

इसी के साथ फारुख अब्दुल्लाह ने कहा कि जनता का फैसला सामने है. जनता ने दिखा दिया कि धारा 370 के हटाने के फैसले को कोई स्वीकार नहीं कर रहा है. फारूख अब्दुल्लाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी, महंगाई और नशे के कारोबार को खत्म करने के लिए हम काम करेंगे.

दो सीटों से मैदान में थे उमर अब्दुल्लाह

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में करीब 10 सालों बाद चुनाव हुए हैं. इस चुनाव में नेंशन कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. फारूक अब्दुल्ला ने नतीजों के लिए जम्मू कश्मीर के तमाम लोगों का आभार जताते हुए कहा है कि सीएम उमर अब्दुल्ला होंगे. वहीं, बीजेपी ने भी अच्छा किया है.

दोपहर 3.30 तक के आकड़ों पर नजर डालें को नेशनल कॉन्फ्रेंस को इस चुनाव में 42 सीटें मिलने जा रही हैं. वहीं, बीजेपी को 29 सीटें मिलने जा रही हैं. कांग्रेस को 6 सीटों पर बढ़त नजर आ रही है. वहीं, आम आदमी पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है. बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने बडगाम और गांदरबल दोनों सीटों से चुनाव लड़ा है, बडगाम में वह जीत हासिल कर चुके हैं वहीं गांदरबल में भी वह लगातार आगे चल रहे हैं.

Latest News

Tunisia Election 2024: ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सईद ने दूसरी बार जीता चुनाव, 90.69% मिले वोट

Tunisia Election 2024: ट्यूनीशिया के आम चुनाव में राष्ट्रपति कैस सईद (Kais Saied) ने शानदार जीत हासिल कर दूसरी...

More Articles Like This