Lok Sabha Chunav: मतदान से पहले बंगाल में बमबाजी और हिंसा, तालाब में फेंकी EVM और VVPT मशीन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav: आज सातवें और अंतिम चरण का मतदान सुबह से शुरू है. हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और चंडीगढ़ की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां दक्षिण चौबीस परगना के भांगड़ इलाके में हंगामा हुआ है. जानकारी के मुताबिक मतदाताओं को कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों ने धमकाया जिससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम को तालाब में फेंक दिया.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, यह पूरा मामला पश्चिम बंगाल के दक्षिण चौबीस परगना के भांगड़ इलाके की है. जहां भांगड़ इलाके कुलताई में बूथ संख्या 40, 41 पर भीड़ ने कथित तौर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया है. इस दौरान कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों ने धमकाया जिससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम को तालाब में फेंक दिया. इस झड़प में बम भी फेंके गए हैं. जिसके चलते आईएसएफ और टीएमसी के करीब 10 कार्यकर्ता घायल हुए हैं. आईएसएफ और सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने इस हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है. बताया गया है कि मौके पर अभी कई जिंदा बम पड़े हुए हैं.

इस तरह शुरू विवाद

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बवाल की शुरुआत गुरुवार रात से तब हुई, जब टीएमसी कार्यकर्ता कथित तौर पर चुनाव प्रचार के बाद अपने घर लौट रहे थे. आरोप है कि इसी दौरान उन पर हमला हुआ. घायलों को कोलकाता के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद अगले दिन शुक्रवार को टीएमसी वर्कर्स ने हमला किया. इसके बाद विवाद यहीं नहीं रुका. शनिवार को वोटिंग के दिन भी दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और झड़प हुई. जिसमें बम फेंके जाने और ईवीएम मशीन को तालाब में फेंके जाने की खबर सामने आ रही है.

पहले चरण से ही हो रही हिंसा

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान बंपर वोटिंग देखने को मिल रही है. वहीं, इसके साथ ही पहले चरण से पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं. चुनाव के हर चरण में पश्चिम बंगाल में कोई ना कोई हिंसा हुई ही है.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This