भोजपुरी से लेकर साउथ इंडस्ट्री के वो सितारे, जिनपर बीजेपी ने जताया भरोसा; चुनाव में कैसी रहेगी भूमिका!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के पहले चरण की वोटिंग में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है. इससे पहले तमाम राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार अभियान काफी तेज कर दिया है. राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक लोगों के बीच जा रहे हैं और अपने पक्ष में वोटिंग करने की अपील कर रहे हैं. 2024 के आम चुनाव में बीजेपी 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने की कोशिश के साथ मैदान में उतरी है. भारतीय जनता पार्टी ने इस बार कई फिल्मी सितारों पर भी भरोसा जताया है.

न केवल बॉलीवुड बल्कि भोजपुरी और साउथ के भी कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को बीजेपी ने मैदान में उतारा है. इसमें देखने वाली बात होगी कि बीजेपी के 400 पार के नारे पर ये सितारे कितना खरा उतर रहे हैं. इसका पता तो नतीजे आने के बाद ही चलेगा. हालांकि पिछले कुछ चुनावों में कई सितारों ने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है, तो वहीं कुछ नए चेहरों पर भी भाजपा ने भरोसा जताया है. आइए आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं जिन पर भाजपा ने इस बार भरोसा जताया है.

अरुण गोविल

टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल पहली बार लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बने हैं. भारतीय जनता पार्टी ने अरुण गोविल को मेरठ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान भी अरुण गोविल काफी चर्चाओं में रहे थे. अरुण गोविल के सामने सपा ने सुनीता वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

कंगना रनौत

बी टाउन की कंट्रोवर्सी क्वीन और अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत पर भी बीजेपी ने भरोसा जताया है. बीजेपी ने कंगना को हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. कंगना का सीधा मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से होगा.

हेमा मालिनी

मथुरा से तीसरी बार बीजेपी ने बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है. इससे पहले भी हेमा मालिनी ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. भाजपा ने एक बार फिर इन पर भरोसा जताते हुए यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. साल 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनाव मेंं हेमा मालिनी ने बीजेपी के टिकट से जीत हासिल की थी.

दिनेश लाल यादव

भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ पर बीजेपी ने एक बार फिर से भरोसा जताया है. उनको पूर्वांचल की आजमगढ़ सीट से बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है. वर्तमान में वह उसी सीट से सांसद है. भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से दिनेश लाल यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें आजमगढ़ लोकसभा सीट से ही प्रत्याशी बनाया है.

मनोज तिवारी

भोजपुरी अभिनेता और सिंगर मनोज तिवारी ने दिल्ली के लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है. पिछले दो चुनावों में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से मनोज तिवारी ने जीत हासिल की है. इस बार फिर से बीजेपी ने मनोज तिवारी पर भरोसा जताया है. दिल्ली की 7 सीटों में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को बदल दिया, सिर्फ मनोज तिवारी ही एक ऐसे प्रत्याशी है जिनका टिकट नहीं कटा है. मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है.

रवि किशन शुक्ल

रवि किशन भोजपुरी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड और फिर कई वेब सीरीज में काम कर चुके हैं. रवि किशन को एक बार फिर से बीजेपी ने गोरखपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले रवि किशन ने गोरखपुर से जीत दर्ज की थी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी गोरखपुर से नाता रहा है. कई बार इस सीट से योगी आदित्यनाथ सांसद रह चुके हैं. सीएम बनने के बाद उन्होंने इस सीट को छोड़ा था. रवि किशन के सामने इस बार सपा ने काजल निषाद को उतारा है.

लॉकेट चटर्जी

इस बार भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलने जा रहा है. इस बार बीजेपी ने हुगली लोकसभा सीट से लॉकेट चटर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले 2019 में भी बीजेपी ने उनको इस सीट से टिकट दिया जहां से लॉकेट चटर्जी ने जीत दर्ज की थी.

सुरेश गोपी

बीजेपी ने इस बार सुरेश गोपी पर भी भरोसा जताया है. वो दक्षिण भारत की फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. बीजेपी ने सुरेश गोपी को केरल की त्रिसूर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक डॉ. राजेश्‍वर सिंह ने की ‘चाय पर चर्चा’, कहा- “किताबें अपने आप में सारी दुनिया समेटे रहती हैं”

Latest News

सदस्य बनाने का नया रिकार्ड बनाएगी भाजपा: डा दिनेश शर्मा

UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने जनपद उन्नाव के अलग-अलग आठ स्थानों...

More Articles Like This