सपा के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, इन सीटों पर बनाया ऐसा प्लान; अखिलेश यादव के लिए होगी बड़ी चुनौती

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेला है. जिसका असर सीधे समाजवादी पार्टी यानी अखिलेश यादव पर पड़़ने वाल है. आइए जानते हैं यूपी में क्या है बीजेपी का मास्टर प्लान…?

मंत्रियों को बनाया प्रभारी

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में मिशन 80 के टार्गेट से मैदान में उतर रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी का दावा है कि BJP को पीडीए यानी पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यसक, अगड़ा और आदिवासी सभी 80 सीटों पर हराएगा. इन सब के बीच बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि बीजेपी ने मंगलवार को यूपी के सभी 80 लोकसभा सीटों को 20 क्लस्टर में बांटा. इसमें सरकार के 12 वर्तमान मंत्रियों और 4 पूर्व मंत्रियों को प्रभारी बनाया गया है. आइए जानते हैं किसे कहां कि जिम्मेदारी मिली है.

सपा के गढ़ में बीजेपी का दांव

बता दें कि पूर्वांचल के चंदौली, गाज़ीपुर, आजमगढ़, लालगंज, घोसी, बलिया और सलेमपुर को सपा का गढ़ माना जाता है. यह वो क्षेत्र है जहां समाजवादी पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. वहीं, इन सीटों पर प्रभारी घोषित कर बीजेपी ने अखिलेश यादव यानी सपा को खुला चैलेंज दे दिया है.

जानिए किसे कहां से मिली जिम्मेदारी

आपको बता दें कि बीजेपी के प्रभारियों में से एक प्रभारी हैं गिरीश यादव. उन्हें बीजेपी ने वाराणसी, चंदौली, गाज़ीपुर की कमान सौंपी है. गिरीश यादव, यूपी सरकार में मंत्री हैं. जो यादव वोट बैंक को प्रभावित कर सकता है. वहीं, समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़, लालगंज, घोसी, बलिया और सलेमपुर की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही को दी गई है. इसके साथ ही नगीना, बिजनौर और कैराना की जिम्मेदारी सत्यपाल सैनी को सौंपी गई है. इधर पश्चिमी यूपी के मैनपुरी, फिरोजाबाद की जिम्मेवारी मांट से विधायक राजेश चौधरी, कन्नौज और इटावा की जिम्मेवारी क्षेत्रीय महामंत्री रामकिशोर साहू को सौंपा है.

ये भी पढ़ें- UP: बीजेपी ने घोषित किया एमएलसी चुनाव के लिए प्रत्याशी का नाम, इस नेता को मिला टिकट

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This