Lok Sabha Election 2024: फारूक अब्दुल्ला ने ‘INDI’ गठबंधन को दिया बड़ा झटका, किया ये बड़ा ऐलान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी एकता वाले गठबंधन को एक और बड़ा झटका आज लगा है. दरअसल, अब नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर की सभी 5 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वह भी इंडिया गठबंधन में एक साथी हैं. फारूक अब्दुल्लाह के फैसले से विपक्षी एकता वाले गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. इंडिया गठबंधन को पहले ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार, यूपी में जयंत चौधरी झटका दे चुके हैं. आज नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी बड़ा ऐलान करते हुए कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों को झटका दिया है.

इंडिया गठबंधन से अलग हुए फारूक

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों राज्यों में संसदीय चुनावों के साथ चुनाव शुरू होंगे. रही बात सीट बंटवारे की तो नेशनल कॉन्फ्रेंस अकेले चुनाव लड़ेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि अगर भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर लेती है, तो जो पार्टी विपक्षी इंडी गठबंधन का नेतृत्व करने में विफल रही. वह इसके लिए जिम्मेदार होगी.

जानिए क्या बोले अब्दुल्ला

किसान आंदोलन पर भी नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अपनी बातों को रखा है. उन्होंने कहा कि किसान बिल को लेकर हमने आवाज उठाई. इस आंदोलन में लगभग 750 लोगों की जानें गईं, बिल वापस ले लिए गए. अब चुनाव आ रहे हैं, किसान फिर वापस आ गए हैं. हमें नहीं पता कि केंद्र क्या सोच रहा है. उम्मीद है कि वे इसके बारे में सोचेंगे.

उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड पर कहा कि हमें उम्मीद है कि पार्टियां इसपर सहमत होंगी और विवरण के साथ सामने आएंगी. लोगों को पता होना चाहिए कि धन की ताकत कहां से आ रही है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya: गोवा कैबिनेट ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, CM सहित 51 सदस्य रहे मौजूद

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This