450 से अधिक सीटों चुनाव लड़ने की तैयारी में भाजपा? इन राज्यों में विशेष फोकस

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: आम लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड में नजर आ रही है. जहां एक ओर इंडिया गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर बात नहींं बना पाई है. तो वहीं, बीजेपी इस बार 450 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 436 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 303 सीटें जीतीं थी. बीजेपी ने 37.7 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 22.9 करोड़ वोट हासिल किए थे. ठीक वहीं 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने 421 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 11.94 करोड़ वोट हासिल किए थे.

बीजेपी 450 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार 2024 आम लोक सभा चुनाव में बीजेपी 450 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार जेडीयू, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना या तमिलनाडु में एआईएडीएमके या पंजाब में अकाली दल के साथ कोई गठबंधन नहीं होने के कारण, बीजेपी इन राज्यों में अधिक सीटों पर और कुल मिलाकर 2024 में लोकसभा में चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

इन राज्यों में बीजेपी लड़ेगी चुनाव

दरअसल, साल 2019 में हुए आम लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बिहार में 40 में से केवल 17, महाराष्ट्र में 48 में से 25 औऱ तमिलनाडु में 39 में से पांच सीटों पर चुनाव लड़ी थी. उस दौरान एनडीए का हिस्सा बनकर उद्धव ठाकरे की जेडीयू और शिवसेना ने गठबंधन में बड़ी संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ी थी. वहीं, पंजाब में भी भाजपा ने 13 में से सिर्फ तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था. अब सूत्रों का कहना है कि बीजेपी इन सभी राज्यों में बड़ी संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी की लोकप्रियता और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा और विकास कार्ड और बड़े डिलिवरेबल्स के आधार पर भाजपा 2019 की 303 सीटों की अपनी संख्या को पार कर जाएगी. पीएम मोदी इस साल अब तक दो बार दक्षिण भारत के दौरे पर जा चुके हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में प्रधानमंत्री का यह एक बड़ा कदम है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Security: अयोध्या में 360-डिग्री सुरक्षा कवरेज, चप्पे-चप्पे पर तैनात यूपी ATS के जवान, देखिए वीडियो

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This