Lok Sabha Election results: मध्य प्रदेश और गुजरात में चली बीजेपी की आंधी, टिक नहीं पाया इंडिया गठबंधन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती चल रही है. परिणाम की स्थिति लगभग साफ हो गई है. अभी तक के रुझानों के अनुसार एनडीए के खाते में 294 सीटें जाते दिख रही हैं. वहीं, इंडिया के खाते में 232 सीटें जा रही हैं. अन्य 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में केंद्र में एक बार फिर से एनडीए की वापसी की उम्मीद नजर आ रही है.

चुनावी नतीजों के बीच मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी की आंधी देखने को मिली है. बीजेपी ने गुजरात और मध्य प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया है. मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर बीजेपी आगे है. वहीं. गुजरात में बीजेपी 26 में से 24 सीटों पर आगे है. 2 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे चल रहा है.

फिर एक बार मोदी सरकार?

रुझानों में एक बात स्पष्ट है कि केंद्र में एक बार फिर से एनडीए की वापसी हो सकती है. ऐसा इसलिए क्यों कि एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं. इंडिया गठबंधन कुल 231 सीटों पर आगे है. वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटें जाते नजर आ रही है. केंद्र में सरकार बनाने के लिए 272 सीटें चाहिए होती है.

इन सब के बीच हाजीपुर से एनडीए के प्रत्याशी चिराग पासवान का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “फिर एक बार – मोदी सरकार ! देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थन में मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मजबूती के साथ खड़ी है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में NDA पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. देश को पुनः तीसरी बार एक मजबूत और सशक्त सरकार मिलने जा रही है.”

यह भी पढ़ें: हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ लड़ रहीं माधवी लता का बयान वायरल, बोलीं- ‘मतदाताओं के वोट…’

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This