मायावती, राजनाथ, अंबानी समेत इन हस्तियों ने किया मतदान, जानिए कहां-कहां हो रही वोटिंग?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. आज 8 राज्यों की 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू है. ये शाम के 6 बजे तक जारी रहेगा. इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर, महाराष्ट्र की 13 सीटों पर, बिहार की 5, झारखंड की 3, ओडिशा की 5, पश्चिम बंगाल की 7 और लद्दाख एवं जम्मू कश्मीर की 1-1 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

पांचवे चरण के मतदान के दौरान उद्योगजगत, सिनेमा जगत से लेकर राजनीति के कई बड़े हस्तियों ने वोटिंग की है. आइए जानते हैं किस राज्य की किस सीट पर हो रही वोटिंग और अब तक किन-किन दिग्गज हस्तियों ने मतदान किया है.

राहुल बोस ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अभिनेता राहुल बोस ने 5वें चरण के लिए मुंबई में मतदान किया.

अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान और बेटे जुनैद खान ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

अभिनेता राजकुमार राव ने कहा, “यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है, हमें मतदान करना चाहिए…मैं सभी से अपील करता हूं कि अपना वोट जरूर डालें.”

राजनाथ सिंह ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में अपना वोट डाला.

वोट देने पहुंचे अनिल अंबानी

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी मुंबई के एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार किए और अपने मताधिकार का प्रयोग किए.

उत्तर प्रदेश में अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में वोट डाला.

केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. कांग्रेस ने मुंबई नॉर्थ सीट से भूषण पाटिल को मैदान में उतारा है.

मुंबई में अक्षय कुमार ने डाला वोट

मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अभिनेता अक्षय कुमार ने वोट डाला. उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो. मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया. भारत को जो सही लगता है, उसके लिए वोट करना चाहिए. मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा.’

मायावती ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘मैंने मतदान कर दिया है. मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि मतदान जरूर करें. मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए.’

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This