Bharat Express Exit Poll Live: NDA को प्रचंड बहुमत का अनुमान, इंडिया अलायंस को मिल सकती है 126 सीटें!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election Exit Poll: लोकसभा चुनाव के सभी चरण आज संपन्न हो गए. अब नतीजों का इंतजार है. 04 जून को नतीजे आएंगे. 19 अप्रैल से शुरु हुए चुनाव आज यानी 1 जून को संपन्न हो गए. लोकतंत्र के इस महापर्व में देश के लोगों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया. लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आज लोगों की नजर एग्जिट पोल पर टिकी हुई है.

लोकसभा चुनाव के फाइनल नजीतों से पहले भारत एक्सप्रेस आपको दिखा रहा है, देश के सबसे बड़े सैंपल साइज वाला एग्जिट पोल. देश के कोने-कोने में पहुंचकर भारत एक्सप्रेस और रोडमैप टू विन ने जनता की नब्ज टटोली और जानने की कोशिश की, कि इस बार जनता ने किसे अपना आशीर्वाद दिया है?

भारत एक्सप्रेस और रोड मैप टू विन के एग्जिट पोल के अनुसार देश में एक बार फिर से एनडीए की वापसी होने जा रही है. इसका सीधा मतलब है कि देश में एक बार फिर से मोदी मैजिक दिखा है. भारत एक्सप्रेस और रोड मैप टू विन के एग्जिट पोल के अनुसार लोकसभा चुनाव में NDA को 345-362 सीटें  मिल सकती हैं. वहीं, इंडी गठबंधन के खाते में 126-133 सीटें जा सकती हैं. 

एग्जिट पोल में गुजरात में नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार है. एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में क्लीन स्वीप करेगी बीजेपी, सभी 26 सीटें जीतने का अनुमान. इसी के साथ यूपी में एनडीए को 65-68 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, इंडिया गठबंधन के खाते में 12-15 सीट जा सकती है. उत्तर प्रदेश में बसपा को नहीं मिल रही हैं एक भी सीटें. इसी के साथ मध्य प्रदेश में 27 से 28 सीटें बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है. कांग्रेस को 2 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

पश्चिम बंगाल में NDA को 20-21 और TMC को 19-20 सीटें मिलने का अनुमान, इंडी अलायंस को मिल सकती हैं 2-3 सीटें. बिहार में NDA को मिल सकती हैं 32-34 सीटें, इंडिया अलायंस को 6-8 सीट. दिल्ली में बीजेपी को मिल सकती हैं 5-7 सीटें, इंडिया अलायंस को 0-2 सीट. असम में NDA को 14 में से 12 सीटों पर मिल सकती है जीत, इंडिया अलायंस को 2 सीटों पर जीत का अनुमान.

तमिलनाडु में इंडिया अलायंस को मिल सकती हैं 33-36 सीटें, NDA को 2-5 सीटें. देवभूमि उत्तराखंड में बीजेपी कर सकती है क्लीन स्वीप, सभी 5 सीटों पर जीत का अनुमान. छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 9-10 सीटें मिलने का अनुमान, कांग्रेस को 1-2 सीटों पर मिल सकती है जीत. पंजाब में कांग्रेस को 5-6 और AAP को मिल सकती हैं 4-5 सीटें, बीजेपी को 2-3 सीट मिलने का अनुमान. कर्नाटक में एनडीए को 15-17 सीटों पर जीत का अनुमान, इंडिया अलायंस 8-10 सीटें जीत सकता है.

 

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This