Lok Sabha Election Results: इस नेता ने ली बीजेपी के हार की जिम्मेदारी, अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव के परिणाम कल यानी 04 जून को सामने आ गए. इस बार जनता ने किसी एक पार्टी को चुनाव में बहुमत नहीं दिया है. हालांकि, मौजूदा एनडीए गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. एनडीए ने इस लोकसभा चुनाव में 292 सीटों पर जीत हासिल की है. इसी के साथ बीजेपी ने केवल अपने दम पर 240 सीटों पर फहत हासिल की है. वहीं, इंडिया गठबंधन ने कुल 232 सीटों पर इस चुनाव में जीत हासिल की है.

देवेंद्र फडनवीस ने ली हार की जिम्मेदारी

अगर बात महाराष्ट्र की करें तो यहां पर बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन ने महाराष्ट्र में 18 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, इंडी ब्लॉक ने 29 सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी की हार के लिए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस ने जिम्मेदारी ली है. आज दोपहर एक पीसी के दौरान महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मिली एनडीए की हार की जिम्मेदारी वह लेते हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि वह पार्टी के लिए और समय देना चाहते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं महाराष्ट्र में ऐसे नतीजों की जिम्मेदारी लेता हूं. मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था. मैं भाजपा आलाकमान से अनुरोध करता हूं कि मुझे सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए ताकि मैं आगामी चुनावों में पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं.

क्या बोले महाराष्ट्र के सीएम

वहीं, दिल्ली पहुंचने के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “नरेंद्र मोदी जी को पीएम बनाने के लिए जितने सांसद की जरूरत है उतने हैं और बल्कि उससे ज्यादा संख्या ही हैं. मोदी जी के नेतृत्व में NDA की सरकार बनेगी. मैं उनको समर्थन और शुभकामनाएं देने आया हूं. जिनके पास आंकड़े और बहुमत नहीं हैं वो सरकार बनाने की बात करते हैं ये मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं.”

 

Latest News

भारत में मिला मंकीपॉक्स का दूसरा मामला, जानिए कोरोना से कितना खतरनाक है यह संक्रमण?

MonkeyPox in India: मंकीपॉक्स अफ्रीकी देश में तेजी से फैल रहा है. इस संक्रमण का मामला अब भारत में...

More Articles Like This