Lok Sabha Elections 2024: “मैं पीएम हूं, 13 साल CM रहा, लेकिन…”, दुमका में बोले प्रधानमंत्री मोदी- पहले रोज-रोज होते थे घोटाले, मैंने आकर सब बंद कर दिया

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के पहले झारखंड के दुमका में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है. ये देश के लिए जीने मरने वालों की धरती है. इस धरती पर ये जनसैलाब इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं. आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है कि फिर एक बार… उन्होंने कहा, 2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था, तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था.

मोदी के आने से पहले रोज-रोज होते थे घोटाले

2014 में मोदी के आने से पहले रोज-रोज घोटाले होते थे. कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में 24*7 काम में लगी रहती थी. मैंने आकर वो सब बंद कर दिया. जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है. हमने 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया. हमने गरीब माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिया. देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई. इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब और दलित, आदिवासी परिवारों को हुआ, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, मोदी ने उन्हें पूजा है. हमने उनका जीवन बदला, उनकी परेशानी दूर की. जो काम 10 साल में हुआ है अब अगले पांच साल उसे और आगे बढ़ाना है.

4 जून के बाद बनेगी नई सरकार

अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प है. 4 जून के बाद नई सरकार बनेगी. सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और मकान बनाऊंगा. पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपको बिजली का बिल ना देना पड़े, इसके पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना पहले ही चालू कर दी है. इस योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75,000 रुपये मोदी देगा. आपके घर पर सोलर पैनल लगेगा और जो बिजली पैदा होगी. अतिरिक्त बिजली पैदा होगी, तो वो सरकार खरीदेगी, जिससे आपकी कमाई होगी.

झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं JMM और कांग्रेस

कोई चाहेगा कि गरीब की ये सेवा रुकना चाहिए, इसलिए मोदी को आशीर्वाद चाहिए. कोई चाहेगा कि जरूरतमंदों को मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज बंद हो जाए, लेकिन जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ये लोग खुलेआम बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं. ये कहते हैं कि मोदी को हटाना है, ताकि फिर से उनको घोटाले करने का मौका मिल सके. क्या ये घोटाला करने देंगे? आप इंडी वालों को गरीबों का हक लूटने देंगे? JMM और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं. उनहोंने आगे कहा कि यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं. लेकिन, झारखंड की चर्चा ये खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही है. झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है.

JMM और कांग्रेस के यहां पकड़े जा रहे हैं नोटों के पहाड़

कहीं नोटों का पहाड़ 19 करोड़, कहीं 35 करोड़ का तो कहीं 300 करोड़ का. मैं पीएम हूं, 13 साल मुख्यमंत्री रहा, लेकिन अपनी आंखों से कभी नोटों का पहाड़ नहीं देखा, पहली बार टीवी पर देखा, लेकिन ये कितने बड़े मगरमच्छ है आप देखिए. JMM और कांग्रेस के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. ये पैसा शराब के घोटाले से आ रहा है. ये पैसा करोड़ों रुपये के टेंडर के घाटालों से आ रहा है. ये पैसा खनिज खनन घोटाले से आ रहा है. अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले का पता लगा है. इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया। गरीबों और आदिवासियों की जमीन कब्जा की जा रही है.

सेना जिसका हर कोई सम्मान करते हैं. इन लोगों ने…

पीएम मोदी ने कहा, सेना जिसका हर कोई सम्मान करते हैं. इन लोगों ने सेना तक की जमीन को लूटा. आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी होगी. जेएमएम वालों ने आपकी थाली का राशन लूट लिया है. जल जीवन मिशन के तहत मैंने यहां हर घर में पानी पहुंचाने का काम किया, लेकिन इन्होंने उसमें भी भ्रष्टाचार किया. आपके लिए मुफ्त राशन भेजता हूं, तो वो आपको पहुंचाने की जगह सीधा-सीधा काले बाजार में बेच देते हैं. सरकारी अनाज से भरा ट्रक पकड़ा जाता है, लेकिन फाइलें बंद हो जाती हैं, कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि सबको पता है कि जेएमएम लूट में शामिल है, लेकिन गरीब का अन्न और गरीब का पानी मोदी किसी को छीनने नहीं देगा.

यह भी पढ़े: PM Modi Interview: पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला, बोले- “पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं”

Latest News

अमेरिकी मध्यस्थता में खत्म हो सकती है जंग! इजराइली बंधकों को रिहा करेगा हमास

Gaza War: आतंकी संगठन हमास और इजरायल की जंग अभी थमा नहीं है, लेकिन इसके खत्म होने की आहट...

More Articles Like This