Loksabha Chunav: पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी केजरीवाल की AAP; जल्द होगी उम्मीदवारों की घोषणा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Loksabha Chunav 2024: अब से कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा में एनडीए को हराने के लिए विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है. लेकिन चुनाव से पहले ही गठबंधन में गांठें दिखाई देने लगी हैं. बता दें कि पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

14 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी आप

दरअसल, आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता अरविंद केजरवीला ने पंजाब के अमलोह में ये ऐलान किया है कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट पर अकेले चुनाव लड़ेगी. ऐसे में अगर आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने की बात कह रही है तो यह स्पष्ट है कि पंजाब में केजरीवाल की आप अकेले चुनाव लड़ेगी. जानिए क्या बोले केजरीवाल.

10-15 दिनों में उम्मीदवारों की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं. दो महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक, कुल मिलाकर 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी 14 सीटों पर AAP को बहुमत के साथ जीत दिलानी है.”

इंडिया गठबंधन को लगा झटका

केजरीवाल पहले ही पंजाब की रैलियों में पंजाब की जनता से पूरी 13 सीटें मांग रहे थे, राज्य में पार्टी के नेता भी यही बात दोहराने लगे थे. सीएम भगवंत मान ने भी कहा है कि पंजाब में हम जल्द ही सभी 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देंगे. चंडीगढ़ में भी कर देंगे यानी 13 और 1, सभी 14 सीट जीतेंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी के इस ऐलान के बाद पंजाब में इंडिया गठबंधन को झटका लग गया है.

ये भी पढ़ें-

Amit Shah: लोकसभा में राम मंदिर पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, 22 जनवरी ऐतिहासिक दिन

Latest News

Anant-Radhika Wedding: शादी को लेकर मुंबई ट्रैफिक में बदलाव, इन रास्तों पर जानें से बचें…

Mumbai Traffic: एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी घर फिर शहनाई बजने वाली है. 12 जुलाई को उनके छोटे...

More Articles Like This