लखनऊ में अखिलेश यादव का खेल! सपा ने पर्चा रद्द होने के डर से कराया एक और नामांकन

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lucknow Lok Sabha Seat: कहते हैं दिल्ली का रास्ता यूपी से ही होकर गुजरता है. 543 सदस्यीय लोकसभा में से सबसे ज्यादा 80 सीटें उत्तर प्रदेश से आती हैं. इस बीच यूपी में भी सियासी पारा चढ़ा हुआ है. अब लोकसभा चुनाव में कुछ ही चरणों का मतदान बाकी है. चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान होना है. ऐसे में सियासी दल वोटरों को साधने के साथ ही सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. विपक्ष भी तैयारी में जुट गया है. वहीं, एमपी के इंदौर में पर्चा वापसी और सूरत में पर्चा रद्द होने के बाद किसी तरह का चांस लेने के मूड में नहीं है. इसकी बानगी लखनऊ में देखने को मिली.

सपा ने पर्चा रद्द होने के डर से कराया दूसरे उम्‍मीदवार का नामांकन
दरअसल, लखनऊ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के एक और उम्‍मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. सपा ने रविदास मेहरोत्रा को प्रत्‍याशी बनाया है. उनका टिकट कैंसिल होने के डर से पार्टी के सपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता डॉ. आशुतोष वर्मा का भी नामांकन दाखिल करा दिया है. बता दें कि शुक्रवार को नामांकन की आखिर तारीख थी. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने आशुतोष वर्मा का पर्चा भरवा दिया. सपा किसी तरह का चांस लेने के मूड में नहीं है.

विभागीय एनओसी मिलने में आ रही अड़चन
जानकारी के मुताबिक, सपा प्रत्‍याशी रविदास मेहरोत्रा द्वारा दाखिल किए गए नामांकन में कुछ सरकारी प्रपत्र व विभागीय एनओसी मिलने में अड़चन आ रही थी. ऐसे में रविदास मेहरोत्रा का पर्चा खारिज होने पर सपा ने दूसरे विकल्‍प के तौर पर डॉ. आशुतोष वर्मा को चुनाव मैदान में उतार दिया है. वहीं, भाजपा ने लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अपना उम्‍मीदवार बनाया है.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This