Om Prakash Rajbhar: असली ‘पीडीए’ एनडीए में है, वहां यह सिर्फ एक नारा है …

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Om Prakash Rajbhar: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में लगातार पीडीए यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों की बात कर रहे हैं. उनका दावा है कि सपा का पीडीए फॉर्मूला ही एनडीए को हराएगा. वहीं, अब सपा के पीडीए वाले फार्मूले को लेकर ओपी राजभर ने बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं क्या बोले ओपी राजभर…

असली ‘पीडीए’ एनडीए में

दरअसल, एनडीए गठबंधन के हिस्सा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी सरकार में मंत्री ओपी राजभर ओबीसी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. उनकी पकड़ पूर्वांचल के ओबीसी वर्ग में काफी अच्छी है. बीजेपी के साथ आने से गैर-यादव ओबीसी वोटों में NDA की पैठ और मजबूत हो रही है. वहीं, इस बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है. यूपी सरकार में मंत्री ओपी राजभर ने कहा, ”हम आगामी चुनाव में एनडीए गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. असली ‘पीडीए’ एनडीए में है, वहां (समाजवादी पार्टी) यह सिर्फ एक नारा है….

वीडियो में देखिए क्या बोले ओपी राजभर

एनडीए के लिए कितने जरुरी ओपी राजभर

गौरतलब है कि राजभर को यूपी के पूर्वांचल का प्रभावशाली ओबीसी नेता माना जाता है. उनकी पार्टी की वाराणसी, जौनपुर, घोसी, लालगंज, गाजीपुर, आंबेडकर नगर, सलेमपुर, आजमगढ़, बलिया, चंदौली, इलाहाबाद, फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर, मछली शहर, भदोही सीटों पर अच्छी खासी पकड़ मानी जाती है. ओपी राजभर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अखिलेश यादव की पार्टी सपा से गठबंधन किया था. लेकिन बाद में वे NDA में शामिल हो गए. वहीं, कल उन्हें यूपी सरकार में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. माना जा रहा है कि राजभर को मंत्री बनाने से NDA की पूर्वांचल में ताकत बढ़ेगी. इसका असर लोकसभा चुनाव 2024 में देखने को मिलेगा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This