लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म होते ही कन्याकुमारी जा रहे PM मोदी, जानिए अब कहां लगाएंगे ध्यान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Visit Kanyakumari: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी और सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को संपन्न हो जाएगी. इसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. सभी राजनीतिक दल के दिग्गज 7वें चरण के चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. कल यानी 30 मई को लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार समाप्त हो जाएगा. चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम मोदी कन्याकुमारी निकल जाएंगे. यहां वे चट्टानों के बीच में ध्यान लगाएंगे.

बताते चले कि यह पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के बाद किसी आध्यात्मिक जगह पर जा रहे हैं. इससे पहले पहले भी 2014 और 2019 में भी वे गए हैं. इस बार पीएम मोदी 30 मई को प्रचार खत्म होते ही तमिलनाडु के कन्याकुमारी चले जाएंगे. यहां वे 1 जून तक ध्यान लगाएंगे. आइए जानते हैं इससे पहले लोकसभा चुनाव के बाद कहां-कहां गए थे पीएम मोदी?

2019 में कहां गए थे पीएम मोदी?

2019 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद केदारनाथ धाम गए थे, यहां उन्होंने एक गुफा में ध्यान लगाया था. बाबा केदारनाथ का ज्योतिर्लिंग विश्व के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है

2014 में कहां गए थे पीएम मोदी?

लोकसभा चुनाव 2014 के चुनाव प्रचार थमने के बाद नतीजों से ठीक पहले पीएम मोदी छत्रपति शिवाजी के प्रतापगढ़ गए थे. यहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रतापगढ़ वही जगह है जहां छत्रपति शिवाजी महराज ने नवंबर 1659 में बीजापुर के आदिलशाही सुल्तानों के सेनापति अफ़ज़ल खान को एक कटार से मार डाला था. इनके के जीत से ही मराठा साम्राज्य के प्रमुख के रूप में उनके राज्याभिषेक का रास्ता साफ हुआ था.

जानिए कहां लगाएंगे ध्यान

बता दें कि चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी 30 मई को तमिलनाडु के कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले उनकी आखिरी चुनावी रैली पंजाब के होशियारपुर में होगी. कन्याकुमारी में पीएम मोदी महासागर के तट से 500 मीटर भीतर स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचेंगे. यहां वह ध्यान मंडपम में 01 जून की शाम तक ध्यान लगाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी कन्याकुमारी में महासागर के बीच उभरी विशाल चट्टान पर उसी जगह पर ध्यान लगाएंगे जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This