PM Modi Interview: ‘इलेक्टोरल बॉन्ड न होता तो…, चुनावी बॉन्ड योजना पर जानिए क्या बोले पीएम मोदी?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद और बीजेपी के घोषणा पत्र के जारी होने के बाद पहला चुनावी इंटरव्यू दिया है. पीएम मोदी ने अपने साक्षात्कार में कई अहम मुद्दों पर अपनी बातों को रखा है. पीएम मोदी ने इस इंटरव्यू में अयोध्या में बने राम मंदिर, इलेक्टोरल बॉन्ड, बीजेपी के घोषणा पत्र समेत तमाम मुद्दों पर अपनी बातों को रखा है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि देश में किसी को भी डरने की जरुरत नहीं है. पीएम ने कहा कि हम 2047 के लिए काम कर रहे हैं, कांग्रेस के 50 साल और मेरे 10 साल के काम की तुलना कीजिए. चुनाव हमारे लिए महापर्व है. पीएम ने कहा कि हम देश को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. आइए आपको पीएम मोदी के इंटरव्यू की प्रमुख बातें बताते हैं…

विपक्ष के इवीएम वाले आरोपों पर क्या बोले पीएम?

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी से विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले ईवीएम और एजेंसियों को लेकर सवाल पूछा गया. इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि वास्तव में, वे अपनी हार का कारण खोजने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि हार का दोष सीधे तौर पर उन पर न डाला जाए.

वहीं, पीएम मोदी ने इस साक्षात्कार में ईडी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि ईडी ने ज्यादातर जो केस रजिस्टर किए हैं, वह उन लोगों के खिलाफ हैं, जिनका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. पीएम ने कहा कि ईमानदार आदमी को कोई डर नहीं होता है, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं, उन्हें पाप का डर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई मुझे नहीं बताता कि कितने विपक्ष के नेता जेल में हैं. जब मैं सीएम था तो उन लोगों ने मेरे होम मिनिस्टर को जेल में डाल दिया था. देश को समझना चाहिए कि राजनीतिक दलों के नेता ईडी केसों में महज 3 फीसदी ही शामिल हैं. 97 फीसदी केस ऐसे लोगों के खिलाफ हैं, जो राजनीति से वास्ता नहीं रखते.

सनातन का विरोध करने वालों पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने डीएमके की ‘सनातन विरोधी’ टिप्पणी पर भी अपना जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठना उनकी क्या मजबूरी है? कांग्रेस की मानसिकता में ये कौन सी विकृति है?

कांग्रेस पर पीएम मोदी का निशाना

इस साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की आलोचना की. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि इसने अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से विफल कर दिया है. एक तरह से विपक्ष का घोषणापत्र, देश के पहली बार मतदान करने वाले मतदाता की आकांक्षाओं पर पानी फेर देता है.

इलेक्टोरल बॉन्ड पर क्या बोले पीएम?

काले धन और चुनावी बॉन्ड योजना पर पीएम मोदी ने अपनी बातों को रखा. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दल चुनावी बॉन्ड को लेकर झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई ईमानदार प्रतिबिंब होता है तो पछतावा होता है. पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी बॉन्ड योजना का उद्देश्य चुनावों में काले धन पर अंकुश लगाना था. उन्होंने कहा कि विपक्ष आरोप लगाकर भागना चाहता है.

पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी बॉन्ड योजना जब थी तभी आपको सारी जानकारी मिल पा रही है. किसने किसको कितना चंदा दिया है इसकी जानकारी सबके सामने आ रही है. चुनावी बॉन्ड के बंद होने से सभी लोग पछताएंगे, अगर इमानदारी से सोचेंगे तो सभी लोग पछताएंगे.

यह भी पढ़ें: मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं; मेरे पास कई बड़ी योजनाएं है: PM Modi

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This