रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, स्मृति ईरानी ने कसा तंज; जानिए क्या कहा?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rahul Gandhi Files Nomination: उत्तर प्रदेश की दो सीटें पिछले काफी समय से चर्चा में थीं. दरअसल, ये दोनों सीटें कांग्रेस का गढ़ कही जाती हैं. रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नामांकन तिथि के आखिरी दिन किया. इसमे भी कांग्रेस ने एक बड़ा बदलाव कर दिया. इस बार कांग्रेस ने अमेठी से राहुल गांधी को मैदान में नहीं उतारा है. कांग्रेस ने राहुल गांधी को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं. अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. आज इन दोनों नेताओं ने अपना नामांकन कर दिया. राहुल गांधी ने रायबरेली में पहले भव्य रोड शो किया. इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर पर अपना नामांकन दाखिल किया. राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तंज कसा और कहा कि कांग्रेस ने अमेठी में हार की स्वीकार कर ली.

राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन

वायनड से चुनावी मैदान में होने के साथ आज कांग्रेस नेता ने रायबरेली से भी अपना नामांकन भरा. वायनड में 26 अप्रैल को चुनाव हो चुके हैं. वायनाड से भी राहुल गांधी मैदान में हैं. वहीं. रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है. आज सुबह ही कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया. राहुल गांधी ने नामांकन से पहले एक भव्य रोड शो किया. इस रोड शो में भारी संख्या में लोगों का हुजूम देखने को मिला है. नामांकन के दौरान सोनियां गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे.

जानिए क्या बोलीं स्मृति इरानी

राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर स्मृति ईरानी ने बड़ा बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, “मेहमानों का स्वागत है. हमलोग अतिथियों के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, इतना ही कह दूं कि अमेठी से गांधी परिवार का ना लड़ना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अमेठी से अपना हार स्वीकार कर चुकी है. अगर उन्हें लगता कि यहां जीत की कोई भी गुंजाइश हो तो वे यहां से लड़ते.”

अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा ने भरा पर्चा

गांधी परिवार के करीबी कहे जाने वाले किशोरी लाल शर्मा को कांग्रेस ने अमेठी से अपना प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने आज अमेठी से अपना नामांकन कर दिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां का रण तो जनता के हाथ में है वो किसे जिताएगी और किसे हराएगी. हमारा संगठन यहां पहले से काम कर रहा है और हम उसी के बल पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. जनता बहुत पहले ही मन बना लेती है. चुनाव तो औपचारिकता है. जनता अपने मन में पहले ही धारणा बना लेती है कि पहले जिसे मतदान दिया गया था वो सही था या गलत.

यह भी पढ़ें: Giriraj Singh की खरी-खरी, जानिए बहादुर शाह जफर का Rahul Gandhi कनेक्शन

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This