Rajya Sabha Election: राज्य सभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, जेपी नड्डा ने किया नॉमिनेशन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajya Sabha Election 2024: 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन है. इस कड़ी में गुजरात के गांधीनगर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने आज गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं, डॉ. जशवंत सिंह, सलाम सिंह परमार और मयंकभाई ढोलकिया ने भी गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी द्वारा कल जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में जेपी नड्डा का भी नाम था.

अपना नांमांकन दाखिल करने के लिए जेपी नड्डा गुरुवार को सुबह दिल्ली से गांधीनगर पहुंचे. जहां तय समय के अनुसार उन्होंने दोपहर साढ़े बारह बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन करने से पहले जेपी नड्डा ने गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे लिए गौरवशाली विषय है कि हम आज 11वें नंबर से बढ़कर 5वीं नंबर की अर्थव्यवस्था बनते हुए हम अब तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए खड़े हैं. हम वो गौरवशाली समय भी देख रहे हैं जब दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. हम सबका लक्ष्य है कि हम NDA को 400 पार कराएंगे और 370 से ज्यादा भाजपा के प्रत्याशियों को हम जिताएंगे.

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को निर्धारित किए हैं. इस दिन सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. वहीं, मतदान के तुरंत बाद नतीजे भी घोषित किए जाएंगे. जनवरी में चुनाव आयोग ने 56 सीटों के लिए द्विवार्षिक राज्यसभा चुनाव की घोषणा की थी. दरअसल, मौजूदा कई राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds scheme: जानिए क्या है ‘इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम’? जिसे आज शीर्ष न्यायाल ने बताया असंवैधानिक

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This