Israel-Hamas War: एलन मस्‍क ने बढ़ाया मदद का हाथ, अस्‍पतालों को X का एड रेवेन्यू दान करने का किया ऐलान

Must Read

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को करीब डेढ़ महिना हो गया है. इस युद्ध (Israel Hamas War) के चलते अब तक हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं. वहीं युद्ध के दौरान उद्योगपति और एक्स के मालिक एलन मस्क पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. उन्होंने एक्स कॉर्प से आने वाली एड रेवेन्यू को इजराइल और गाजा के हॉस्पिटल्स को दान करने का ऐलान किया है.

इजराइली अस्‍पतालों को दान करेगा एक्‍स

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने कहा कि एक्स कॉर्प से आने वाले एड रेवेन्यू को गाजा और इजरायल के हॉस्पिटल्‍स को दान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विज्ञापन और सब्सक्रिप्शन से होने वाली कमाई इजराइली अस्‍पताल को दान किया जाएगा. हालांकि उन्‍होंने इस दान की जानें वाली रकम का खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़े:- Telangana Elections: अकबरुद्दीन ओवैसी ने भरी सभा में पुलिसकर्मी को धमकाया, कहा-कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ…

मस्‍क ने यहूदी विरोधी पोस्‍ट का किया समर्थन

हालांकि, इससे पहले मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यहूदी विरोधी पोस्ट का समर्थन किया था. सोशल मीडिया पर मस्क ने पोस्ट का समर्थन में लिखा था कि ग्रेट रिप्लेसमेंट षड़यंत्र सिद्धांत का संदर्भ देने वाला यह उपयोगकर्ता सच बोल रहा है. इस पोस्ट में दावा किया गया था कि यहूदी लोग श्वेत लोगों के खिलाफ नफरत फैला रहे है.

कई कंपनियों ने लगाई अपने विज्ञापन पर रोक

वहीं, मस्क के इस पोस्ट के बाद कई कंपनियों ने एक्शन लेते हुए एक्‍स पर अपने विज्ञापन पर रोक लगा दिया था. डिज्नी, वॉर्नर ब्रदर्स डिस्कवरी और कॉमकास्ट, लायंस गेट एंटरटेनमेंट और पैरामाउंट ग्लोबल ने कहा था कि वे एक्स पर अपने विज्ञापन पर रोक लगा रहे हैं.

अमेरिका ने की मस्क के बयान की निंदा

इसके अलावा व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने भी एलन मस्क के बयान की निंदा की थी. उन्होंने कहा कि यहूदी विरोधी भावना के अतर्गत घृणित झूठ को दोहराना अस्वीकार्य है. जो बाइडन के नेतृत्व में हम हर मोड़ पर यहूदी विरोधी भावना की निंदा करते रहेंगे.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This