नहीं रहे रामोजी फिल्म सिटी के फाउंडर Ramoji Rao, पीएम मोदी ने जताया शोक

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

 Ramoji Rao Passed away:  आज सुबह तड़के फिल्‍म इंडस्‍ट्रीज से बेहद ही दुखद खबर मिली. रामोजी फिल्‍म सिटी और ईनाडु के फाउंडर रामोजी राव का निधन हो गया है. उन्‍होंने शनिवार सुबह करीब 4 बजे अस्‍पताल में दम तोड़ दिया. रामोजी राव के निधन से फिल्‍म इंडस्‍ट्रीज में शोक की लहर है. रामोजी राव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है.

खराब थी तबीयत   

जानकारी के अनुसार, 87 साल के रामोजी राव को तबियत खराब होने की वजह से कुछ दिन पहले ही हैदराबाद के स्‍टार अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था. उनकों हृदय संबंधी परेशानी थी, सांस लेने में भी दिक्‍कत हो रही थी. अस्‍पताल में इलाज के दौरान आज सुबह ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. रामोजी राव का पार्थिव शरीर रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.

PM मोदी ने जताया शोक

दुनिया के सबसे बड़े फिल्म शूटिंग स्टूडियो के मालिक रामोजी राव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि ‘श्री रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुःखद है. वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है. अपने उल्लेखनीय प्रयासों से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किए. रामोजी राव गारू भारत के विकास को लेकर बेहद भावुक थे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनकी बुद्धिमत्ता से लाभ उठाने के कई अवसर मिले. इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’

जानें रामोजी फिल्म सिटी के बारे में…

रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद की स्थापना 1996 में रामोजी राव ने किया था. रामोजी राव का जन्‍म जन्म 16 नवंबर, 1936 को हुआ था. रामोजी फिल्म सिटी को दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म शूटिंग स्टूडियो परिसर माना जाता है. यह तेलंगाना राज्य में मौजूद है. यह स्टूडियो कुल 1666 एकड़ परिसर में फैला है. इनमें साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ के अलावा बॉलीवुड की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘सूर्यवंशम’, ‘दिलवाले’, ‘नायक’, ‘गोलमाल’ जैसी फिल्मों की भी शूटिंग की गई. इसके अलावा यहां कई सीरियल्स की भी शूटिंग की गई है.

ये भी पढ़ें :- IND vs PAK: भारत-पाक मैच से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, Rohit Sharma फिर से हुए चीटिल

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This