2024 में इस स्टार ने चुकाया सबसे ज्यादा टैक्स, जानिए टॉप 5 में कौन से सितारे शामिल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Top 05 Taxpayers Stars in 2024: आम लोगों के जैसे ही फिल्मी सितारे भी हर साल करोड़ों रुपये का टैक्स भरते हैं. इस साल अभिनेता शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा टैक्स भरा है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल किंग खान ने ₹92 करोड़ का टैक्स चुकाया है. शाहरुख खान के बाद विजय थलापति ने ₹80 करोड़ का और सलमान खान ने ₹75 करोड़ का टैक्स दिया है. इस साल शाहरुख खान ने टैक्स चुकाने में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को भी पीछे छोड़ दिया है. इस लिस्ट में और किन स्टार्स के नाम शामिल हैं, इसको लेकर हम आपको अब जानकारी देते हैं. यहां देखिए पूरी लिस्ट…

बता दें कि फॉर्च्यून इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले इंडियन सेलेब्स की लिस्ट जारी की है, इस लिस्ट में सबसे ऊपर शाहरुख खान का नाम है…

  1. शाहरुख खान: 3 बैक टू बैक फिल्मे देने वाले किंग खान यानी शाहरुख खान ने इस साल सबसे ज्यादा टैक्स चुकाया है. एक्टर ने 2024 में 92 करोड़ टैक्स चुकाया है.
  2. थलपति विजय: टैक्स चुकाने के मामले में साउथ के सुपरस्टार थलपति विजय दूसरे स्थान पर हैं. साल 2024 में उन्होंने 80 करोड़ का टैक्स भरा है.
  3. सलमान खान: दंबंग खान सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले स्टार्स की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने इस साल 75 करोड़ रुपये का कर चुकाया है.
  4.  अमिताभ बच्चन: इस साल सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ का कर चुकाया है. सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले स्टार्स की लिस्ट में वह चौथे स्थान पर हैं.
  5. विराट कोहली: भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने साल 2024 में 66 करोड़ का टैक्स भरा है. इस साल विराट कोहली भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एथलीट भी बन गए हैं.

ये हैं टॉप 10 सेलेब्स, जिन्होंने इस साल भरा सबसे ज्यादा टैक्स

फॉर्च्यून इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 की जो लिस्ट जारी की है, उसके अनुसार अजय देवगन ने 42 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया, जबकि रणबीर कपूर ने 36 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया. वहीं, एमएस धोनी 38 करोड़ रुपए के टैक्स भुगतान के साथ सातवें स्थान पर हैं. साथ ही नौवें और दसवें स्थान पर ‘फाइटर’ अभिनेता ऋतिक रोशन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Singapore: पीएम मोदी ने लॉरेंस वॉन्ग के साथ किया सिंगापुर की सेमीकंडक्टर कंपनी का दौरा, हुआ यह समझौता

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This