Navratri Hairstyle: दुर्गा पूजा पर ऐसे करें हेयरस्‍टाइल, आपकी खूबसूरती में लगेगा चार चांद

Must Read

Navratri Hairstyle: नवरात्रि का पर्व देशभर में पूरी श्रद्धा और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. नवरात्रि में नौ दिनों तक मां दुर्गा की नौ रूपों की अराधना की जाती है. जगह जगह माता के पंडाल लगते हैं और पूरे उत्साह के साथ मां जगदंबे की पूजा होती है. वैसे तो यह पर्व हर किसी के लिए बेहद खास होता है. लेकिन महिलाएं इस पर्व को सज संवर कर मनाती हैं. लड़कियां कई दिनों पहले ही दुर्गापूजा, गरबा और डांडिया के लिए अपनी तैयारियों में लग जाती है.

लड़कियां त्यौहारों पर तैयार होने के लिए इंडियन अटायर यानी एथनिक ही सेलेक्‍ट करती हैं. भारतीय परिधान में एक अलग तरह की एनर्जी और उत्साह झलकता है. लेकिन एथनिक के साथ ही सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है हेयरस्टाइल. जी हां, हेयरस्टाइल की मदद से बोरिंग से कपड़ो में भी बेहद खूबसूरत लुक मिल सकता है. अगर आप दुर्गापूजा में ट्रेडिशनल कपड़े पहनकर अपनी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाना चाहती हैं तो हमारे बताए हुए हेयरस्‍टाइल को ट्राई कर सकते है. तो आइए जानते हैं इन हेयरस्‍टाइल के बारे में…

लूज बन

नवरात्रि के दौरान दुर्गा पूजा में लूज बन बनाकर आप अपनी पर्सनैलिटी को निखार सकती है. यह आसानी से बन जाता है. लूज बन बनने के बाद बेहद खूबसूरत दिखता है. लूज बन बनाने के बाद इसके चारों तरफ आप ग्लिटर वाली पिन यूज कर सकती हैं. चाहें तो आगे की बालों की ब्रेड भी बना सकती हैं. यह हेयर स्‍टाइल आपको बहुत ही रॉयल टच देगा.

फूलों वाला हेयरस्टाइल

बालों में फूल लगाने का चलन बहुत पहले से ही है.  इस बार दुर्गा पूजा में अपने लुक को खास और सबसे अलग बनाना चाहती है तो आप फूल को हेयर ऐक्सेसरी के तौर पर यूज कर सकती हैं. साड़ी, सूट या लहंगा, किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ फूल यानी गजला बालों में लगा सकती हैं. आप चाहें तो फूल को पफ बनाकर भी लगा सकती हैं. बालों को सिंपल जूड़ा बनाकर भी उसमें फूल लगा सकती हैं.

 आगे पफ और पीछे कर्ल

दुर्गा पूजा में आगे के बालों का पफ बनाकर और पीछे के बालों को कर्ल कर के भी आप खूबसूरत दिख सकती हैं. इस हेयरस्टाइल में आपको आगे के बालों का छोटा सा पफ बनाना होता है और पीछे के बालों को कर्ल करना होता है. एथनिक के साथ ये हेयरस्टाइल बहुत अच्‍छा लगता है.

स्ट्रेट हेयर के साथ पिन

अगर आपके बाल कर्ली हैं और आपने आज तक कभी अपने बालों को स्ट्रेट नहीं किया है तो दुर्गा पूजा के मौके पर इससे बेहतर हेयरस्टाइल शायद ही कोई और होगा. इस हेयरस्‍टाइल के लिए आपको प्रेसिंग मशीन से सारे बालों को स्ट्रेट करना होगा. आप चाहें तो आगे के बालों को पीछे की ओर ले जाकर उनमे पिन लगा सकती हैं. यह भारतीय परिधान के साथ खूब फबेगा.

ये भी पढ़ें:-

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This