क्‍या है HD Makeup, जिसको लेकर दुल्हनों में है क्रेज! ब्राइडल मेकअप बुक कराने से पहले जानें डिटेल

Must Read

HD Makeup: हर लड़की के मन में अपनी शादी को लेकर कई सारे अरमान होते है. खासतौर पर होने वाली दुल्‍हन अपने लुक को लेकर काफी कन्‍फ्यूज रहती हैं. क्योंकि अच्छा मेकअप आर्टिस्ट चुनना काफी मुश्किल होता है. मेकअप आपके पूरे लुक को चेंज कर देता है, लेकिन अगर मेकअप थोड़ा सा भी खराब हो जाए तो पूरा लुक फीका पड़ जाता है. आज के समय में HD मेकअप (HD Makeup) काफी ट्रेंड में है.

एचडी मेकअप में आपके चेहरे के दाग-धब्बे और हर छोटी से छोटी चीज को ध्यान में रखते हुए मेकअप किया जाता है. अगर आप शादी में एचडी मेकअप करवाने के बारे में सोच रही हैं तो उससे पहले इसके बारे में जान लेना बहुत जरूरी है. जिससे आप एक सही मेकअप आर्टिस्ट सेलेक्‍ट कर सकें और अपनी वेडिंग के दिन एक अच्छा और फ्लॉलेस लुक पा सकें. तो आइए जानें क्‍या है HD मेकअप और इसे कैसे किया जाता है.

क्या है HD मेकअप?

एचडी मेकअप यानी हाई डेफिनेशन मेकअप नार्मल मेकअप से कई मायने में अलग होता है. जिसमें HD कैमरे को ध्यान में रखते हुए मेकअप किया जाता है. आजकल शादियों में एचडी कैमरे से फोटोशूट होता है जो बारीक चीजों को भी कैच कर लेता है. इस मेकअप से चेहरे पर दिखने वाले उन्हीं फ्लॉज को हाइड किया जाता है. आजकल ज्यादातर सेलेब्रिटीज इसी मेकअप को फॉलो करते हैं. इंटरनेशनल लेवल पर भी मेकअप आर्टिस्ट एचडी मेकअप ही करते हैं. इससे बिल्‍कुल परफेक्‍ट, नेचुरल, फ्लॉलेस और नॉन क्रेकी लुक आता है. HD मेकअप से चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें :- Payal Designs: दुल्‍हन को तोहफे में देने के लिए परफेक्‍ट हैं ये पायल, देखें खूबसूरत डिजाइन

क्या होते हैं HD मेकअप प्रोडक्ट 

HD मेकअप प्रोडक्ट्स हाई-एंड और लाइट डिफ्यूजिंग कोटिंग से कोटेड रहते हैं, जिससे चेहरे पर लाइट नहीं पड़ती. इस मेकअप के लिए आपको ऐसे प्रोडक्ट्स चुनने होते हैं जो आपको स्मूद, ट्रांसपेरेंट और ब्लेमिश फ्री लुक दें. ये मेकअप खामियों को छुपाने के साथ ही लाइट भी होता है. इस मेकअप को स्किन के साथ ऐसे मर्ज किया जाता है कि बिल्कुल हैवी नहीं दिखता. इसमें भी ट्रेडिशनल मेकअप के जैसे ही ब्रश और स्पंज यूज किया जाता है, लेकिन हाई-एंड प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है.

कैसे करते हैं HD मेकअप

एचडी मेकअप भी नॉर्मल मेकअप के जैसे ही किया जाता है. इनके प्रोडक्‍ट एचडी क्‍वालिटी के होते हैं यानी इसमें हाई-एंड प्रोडक्ट्स का यूज होता है, जो महंगे होते हैं. ब्रश और स्पंज से मेकअप को अच्छी तरह से ब्लैंड किया जाता है. ब्लैंडिंग ही इस मेकअप में सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है. यह आपको एकदम नेचुरल फील देती है. मेकअप में प्रीमियम क्वालिटी के प्रोडक्ट्स इस्‍तेमाल किए जाते हैं. वहीं बात करें मेकअप आर्टिस्‍ट की तो ध्यान रखें कि वह विश्वसनीय हो.

ये भी पढ़ें :- संगीत नाइट में मचाना है धमाल, तो लहंगा लेते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This