रेस्‍टोरेंट स्‍टाइल में घर पर ही बनाएं मटर मशरूम, भरपूर मिलेगा स्‍वाद

Must Read

Matar Mushroom Recipe: सर्दियों के मौसम में मशरूम बड़े आसानी से मार्केट में मिल जाता है. मशरूम के इस्‍तेमाल से तमाम तरह की डिशेज बनाई जाती है. इसे वेजिटेरियन लोगों की सेहत के लिए वरदान माना जाता है. अगर आपको भी मशरूम पसंद है तो आप डिनर में मटर मशरूम रेसिपी जरूर ट्राइ्र करें. मटर मशरूम टेस्टी होने के साथ काफी हेल्दी होती है. आप आसानी से रेस्टोरेंट स्टाइल मटर मशरूम का लुत्फ घर पर भी उठा सकते हैं. इसे बनाना ज्‍यादा मुश्किल नहीं है. यह रात के खाने के लिए बे‍हतरीन रेसिपी है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं (Matar Mushroom Recipe) मटर मशरूम बनाने की सिंपल रेसिपी…

आवश्‍यक सामग्री

200 ग्राम मशरूम

3 मीडियम साइज के टमाटर

1 हरी मिर्च

1 चम्मच धनिया पाउडर

2/3 चम्मच लहसुन का पेस्ट

3 बड़े चम्मच रिफाइंड ऑयल

2/3 कप जमी हुई मटर

1 मीडियम साइज का प्याज

1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर

2/3 चम्मच अदरक का पेस्ट

स्‍वादानुसार नमक

मटर मशरूम बनाने की विधि

मटर मशरूम बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गैस पर रखें. उसमें थोड़ा ऑयल डालकर गर्म करें. अब कढ़ाई में बारीक कटा हुआ प्याज डालें. गोल्‍डेन ब्राउन होने तक इसे भूनें. फिर इसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें और धीमी आंच पर अच्‍छे से भूनें. इसके बाद इसमें कटे हुए टमाटर और हरी मिर्च डालकर मिक्‍स करें. अब इसमें हल्दी, लाल मिर्च और धनिया पाउडर मिलाएं. सभी चीजों को तेल अलग होने तक भूनते रहें.

फिर इसमें कटे हुए मशरूम और मटर डालें. दो से तीन मिनट तक अच्‍छे से भून लें. अब इसमें जरूरत के अनुसार नमक और पानी डालें. मशरूम पानी छोड़ता है इसलिए पानी उसी हिसाब से डालें. अब कढ़ाई को ढककर मटर के नरम होने तक पकाएं. जब सभी चीजें अच्‍छे से पक जाएं तो फिर गरम मसाला पाउडर छिड़क दें. अच्छी तरह मिक्‍स करें. इस तरह बनकर तैयार है रेस्‍टोरेंट स्‍टाइल मटर मशरूम. अब इसे रोटी या परांठे के साथ गर्मागर्म सर्व करें.

ये भी पढ़ें :- Fruits Without Peel: भूलकर भी ना करें इन फलों को छीलकर खाने की गलती, फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान

Latest News

UK Parliament: स्टारमर सरकार में भी भारतीयों का बोलबाला, कैबिनेट में मिली ये अहम जिम्मेदारी!

UK Parliament: ब्रिटेन में लगभग 14 साल के बाद लेबर पार्टी की सत्ता में वापसी हुई है. यहां भले...

More Articles Like This