100 चार्टर्ड विमान लैंडिंग का साक्षी बनेगा अयोध्या में बना हवाई अड्डा, जानिए

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिरा का निर्माण तीव्र गति से चल रहा है. 22 जनवरी को श्रीरामलला इस भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. इसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में देश भर के तमाम दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है. इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मुख्य यजमान पीएम नरेंद्र मोदी होंगे.

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज

अयोध्या में होने वाले इस कार्य़क्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए दिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण और अयोध्या पहुंच रहे हैं. रामनगरी में प्रदेश का चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो गया है, जिसका नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है. जानकारी दें कि अयोध्या में सभी परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश सीएम ने संबंधित अधिकारियों को दिया है.

एयपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड विमान

इन सब के बीच अयोध्या को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को आए अतिथियों के लगभग 100 चार्टर्ड विमान अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे. इससे अयोध्या हवाई अड्डे की क्षमता की जांच करने का रास्ता भी दिखाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं.

बता दें कि 30 दिसंबर को अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था. 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का भी विमान अयोध्या के ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा था.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर का न्यौता ठुकराते ही कांग्रेस में छिड़ी रार! अपने ही मंत्री ने की RSS व VHP की तारीफ, इस नेता का टूटा दिल

सज रही राम नगरी

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के साथ समूचे शहर को सजाने का काम किया जा रहा है, राम नगरी में राम मंदिर निर्माण और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है. पिछले समय से अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों में तेजी ला दी गई है. अयोध्या के घाटों, गलियों और रास्तों को साफ-सुथरा कर सजा दिया गया है. वहीं, शहर में जगह-जगह सूर्य प्रतिमा लगाई गई है क्योंकि भगवान राम सूर्यवंशी थे. देश के नागरिकों को शुभ घड़ी 22 जनवरी का इंतजार है.

Latest News

Horoscope: किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 07 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This