Aaj Ka Mausam: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन राज्यों में कोल्ड डे की चेतावनी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: पूरा उत्तर भारत इस समय कड़ाके की ठंड और कोहरे की चपेट में है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले कुछ समय तक मौसम ऐसा ही रहने वाल है. वहीं, आने वाले दो दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, शीतलहर की भी स्थिति रहेगी. दो दिन बाद कोहरे और शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है. आपको बता दें कि आज पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा है. ऐसे में दिल्ली में कोहरे की चादर बिछी हुई है. आइए आपको आज के मौसम के बारे में बताते हैं.

राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम (Aaj Ka Mausam)

आपको बता दें कि आज राजधानी दिल्ली में कोहरे की चादर सुबह से बिछी हुई है. कर्तव्य पथ पर आज परेड का आयोजन किया जा रहा है. पूरी दिल्ली में कोहरे के साथ शीतलर का कहर है. वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है. मौसम विभाग की मानें तो आज राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 06 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रह सकता है. दिल्ली के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहेंगे. बता दें कि कुछ हिस्सों में धूप खिल सकती है.

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 06 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सिस के आसपास रह सकता है. आज राजधानी लखनऊ में घना कोहरा छाया रहा. वहीं, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोल्ड डे वाली स्थिति देखने को मिल सकती है.

जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों सुबह और रात के दौरान घना कोहरा छाया रह सकता है. उधर राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा औरर पूर्वोत्तर के राज्यों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की संभावना है. मध्य प्रदेश के एक दो स्थान पर कोल्ड डे वाली स्थिति दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: 75वां गणतंत्र दिवस आज, कर्तव्य पथ पर सैन्य ताकतों का प्रदर्शन

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This